Saturday, February 24

स्कूल की शर्मनाक हरकत, Snapchat पर 50 छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

चंडीगढ़ 12 अक्टूबर। चंडीगढ़ के एक नामी स्कूल की 50 से ज्यादा छात्राओं की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि छात्राओं की तस्वीरें Snapchat की वॉल पर अपलोड की गई हैं और इन्हें स्कूल की वेबसाइट से ही डाऊनलोड किया गया है। यह भी कहा जा रहा है कि तस्वीरों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल कर एडिट किया गया है। यह खबर पता चलते ही स्कूली छात्राएं और उनके अभिभावक काफी चिंतित हो गए।

उन्होंने इस मामले के एस. एस.पी. चंडीगढ़ को शिकायत दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले को लेकर अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। यह भी पता चला है कि उक्त मामला 10 अक्तूबर का है। जब एक छात्रा के पिता उसे छुट्टी के दौरान लेने गए। लड़की परेशान हो गई और रोने लगी। पिता के पूछने पर उसने बताया कि सीनियर्स का एक Snapchat पोर्टल है। उस पोर्टल पर उसके अलावा और भी कई लड़कियों की आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर की गई हैं। इस मामले का पता चलते ही चंडीगढ़ पुलिस की साइबर सेल ने इस Snapchat आई.डी. को इंटरनेट से हटा दिया है।

स्कूल ने इस मामले में चुप्पी साधी हुई है। अभिभावकों का आरोप है कि मामले में स्कूल द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है। अभिभावकों का आरोप है कि जिस स्कूल पोर्टल से तस्वीर डाउनलोड की गई है, उस पोर्टल पर अभिभावक, छात्र और स्कूल स्टाफ जुड़ा हुआ हैं और इस मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए। फिलहाल एस.एस.पी. चंडीगढ़ ने मामले में जांच करके सख्त से सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।

Share.

About Author

Leave A Reply