Thursday, May 30

समलैंगिक संबंध की सूचना पर नाबालिग लड़की और महिला के बाल मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया

Pinterest LinkedIn Tumblr +

कुशीनगर 12 अक्टूबर। देश एक तरफ आधुनिकता की ओर बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ भारत के कुछ ग्रामीण इलाकों में पुरानी सोच के चलते कुछ लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। इसी सोच से जु़ड़ा एक मामला यूपी के कुशीनगर में देखने को मिला, जहां कुछ ग्रामीणों ने अपनी पुरानी सोच के चलते एक महिला और एक लड़की के साथ ऐसा शर्मनाक हरकत की, जिसने पूरी इंसानियत को शर्मसार कर दिया। इस मामले में गांव की एक नाबालिग लड़की और महिला के समलैंगिक संबंध की सूचना मिलते ही ग्रामीण भड़क गए और उन्होंने उस नाबालिग लड़की और महिला के साथ बर्बरता की सारी हदें पार करते हुए उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की घटना को अंजाम दिया।

मामला यूपी के कुशीनगर जिले के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र स्थित एक गांव का है, जहां बीते शनिवार को एक गरीब मुसहर परिवारों पर कुछ पुरानी सोच से ग्रसित ग्रामीणों द्वारा भारी उत्पीड़न का मामला सामने आया। यहां पर एक नाबालिग लड़की व उसके पड़ोस में रहने वाली एक महिला पर गांव के कुछ लोगों की ओर से चरित्रहीन का आरोप लगाया। ग्रामीणों की ओर से उत्पीड़न सिर्फ यहीं पर ही नहीं रुका बल्कि इसके बाद ग्रामीणों की ओर से दोनों की बेरहमी से पिटाई करते हुए दोनों को घसीटते हुए ग्राम प्रधान के दरवाजे पर ले जाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, युवती और महिला के साथ हुई इस घटना के बाद सभी के सामने दोनों का सिर मुंडवाकर जलाल किया गया। ग्रामीणों का इससे भी मन नहीं भरा तो उन्होंने दोनों को सजा सुनाते हुए यह फरमान सुनाया कि यदि भविष्य में दोनों की आदतों में सुधार नहीं हुआ तो दोनों को गांव से बेदखल कर दिया जाएगा।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, जिसके बाद मामले को लेकर पीड़िता नाबालिग की मां ने कुबेरस्थान थाने में तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता की मां की ओर से दी गई तहरीर को संज्ञान लेते हुए पुलिस ने गांव के 5 लोगों के खिलाफ धारा संख्या 147, 323, 504, 506, 354 के तहत मुकदमा दर्ज किया है, इसके साथ ही इस मामलें में ग्राम प्रधान के पुत्र सहित दो अन्य ग्रामीणों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है और अन्य की तलाश की जा रही है।

 

Share.

About Author

Leave A Reply