Thursday, May 30

पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने दो और आरोपी किये गिरफ्तार, पूछताछ में खोलेंगे गहरे राज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 19 अप्रैल (प्र)। यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गत दिवस मेरठ एसटीएफ ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के पास 17 और 18 फरवरी को हुई परीक्षा के दो प्रश्न-पत्र और एक प्रश्न पत्र की उत्तरकुंजी और एक स्कार्पियो बरामद हुई है। दोनों आरोपी विभिन्न प्रदेशों में तमाम परीक्षाओं के पेपर आउट करा चुके हैं। एसटीएफ दोनों से पूछताछ कर रही है।

एसटीएफ के एएसपी ब्रिजेश कुमार सिंह ने बताया कि अजीत कुमार उर्फ अजीत चौहान पुत्र राजदेव व अजय चौहान पुत्र त्रिवेणी चौहान निवासीगण दुहावर बिदोरी थाना नवडिया जिला जौनपुर शामिल हैं। दरअसल, एक सूचना के आधार पर पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के मोदीपुरम फ्लाईओवर के समीप से इन्हें दबोचा गया है। ये लोग काले रंग की स्कार्पियो से आ रहे थे। दिल्ली की ओर से यह गाड़ी आती दिखाई दी। पहले से जाल बिछाए बैठी एसटीएफ की टीम ने गाड़ी को घेरकर उसमें बैठे अजीत कुमार व अजय चौहान को दबोच लिया।

एएसपी एसटीएफ ने बताया कि अजीत चौहान व अजय चौहान ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर विभिन्न प्रदेशों की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में सेटिंग कर पेपर आउट कराने का कार्य किया है। इनका कोलकाता पश्चिम बंगाल आदि प्रदेशों की कई प्रिंटिंग प्रेसों में संपर्क है। अभियुक्त अजीत चौहान द्वारा दूसरे नाम पते सये एक फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा है। जिसको यह भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट कराने के संबंध में आने जाने के लिए फ्लाइट, ट्रेन व ठहरने के होटल आदि में बुकिंग करने के लिए उसका यूज करते थे।

अजीत और अजय ने मोनू शर्मा के साथ मिलकर हरियाणा में वर्ष 2021-22 में आयोजित वेटनरी की परीक्षा का पेपर भी आउट कराया था, जो बाद में निरस्त हो गई थी। वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश में आयोजित एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर भी अजीत चौहान व अजय चौहान ने अपने साथियों के साथ मिलकर ब्लोसिंग स्क्वायर प्रेस कंपनी, कोलकाता पश्चिम बंगाल से लीक कराया था, जिसके संबंध में थाना चोलापुर, वाराणसी पर पंजीकृत मुकदमे में दोनों जेल गए थे। वर्ष 2024 में बिहार में बीपीएससी द्वारा आयोजित टीआरई-3 शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर भी अजीत चौहान ने अपने साथियों के साथ मिलकर आउट कराया था, जिसके संबंध में पटना बिहार में अभियोग दर्ज है।

Share.

About Author

Leave A Reply