Tuesday, May 28

लाइन में चलने को कहा तो छात्र ने शिक्षिका को जड़ा थप्पड़

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 19 जनवरी (प्र)। लाइन में शरारत कर रहे छात्र को शिक्षिका से सीधे चलने को कहा। यह बात छात्र को इतनी नागवार गुजरी कि उसने शिक्षिका का गिरेबान पकड़कर थप्पड़ जड़ दिया। छात्र की इस हरकत से गुरु-शिष्य की मर्यादा तार-तार हो गई। शिक्षिका ने छात्र पर कार्रवाई न होने की स्थिति में स्कूल छोड़ने की बात कही है। वहीं, प्रधानाचार्य ने छात्र के खिलाफ लोहियानगर थाने में तहरीर दी है। हालांकि देर रात समझौता हो गया।
नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी युवती लोहियानगर में स्थित वनस्थली पब्लिक स्कूल में शिक्षिका है। शिक्षिका ने बताया कि गुरुवार को स्कूल के प्रवेश द्वार पर उसकी ड्यूटी थी। देर से आने वाले बच्चों को गेट से लाइन में लगाकर सीधे प्रार्थना सभा में भेजा जा रहा था।

जाकिर कालोनी निवासी 12वीं के एक छात्र को उसने लाइन में लगकर चलने को कहा। इसके बाद भी छात्र लाइन में नहीं चल रहा था, इस पर शिक्षिका ने उसे डांट दिया। छात्रों के सामने ही छात्र ने शिक्षिका को थप्पड़ जड़ दिया। उसके बाद अन्य शिक्षक वहां पहुंचे और छात्र को फटकार लगाई। उसके अभिभावकों को भी बुलाया गया। छात्र के पिता कुवैत में रहते हैं, उसकी मां स्कूल पहुंची थी उन्होंने शिक्षिका से माफी मांगी लेकिन शिक्षिका इससे संतुष्ट नहीं है। उसके बाद प्रधानाचार्य की तरफ से मामले की तहरीर लोहियानगर थाने में दी गई। पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। स्कूल प्रबंधन ने पहले छात्र के निष्कासन का पत्र शिक्षिका को दिखाया। हालांकि बाद में बोर्ड परीक्षा का हवाला देकर निष्कासन की कार्रवाई रोक दी गई। इस पर शिक्षिका का कहना है कि छात्र पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह स्कूल छोड़ देगी। प्रधानाचार्य ललिता का कहना है कि इस पूरे प्रकरण को निदेशक अंकुर देख रहे हैं। एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पीड़ित शिक्षिका का कहना है कि छात्र की इस हरकत के बाद उसे कक्षा में जाते हुए ग्लानि हो रही है। हालांकि देर शाम शिक्षिका ने बताया कि मामले में छात्र के परिवार से समझौता हो गया है। इसके तहत शुक्रवार को प्रार्थना सभा में छात्र और उसके स्वजन उससे माफी मांगेंगे। उन्होंने छात्र द्वारा भविष्य में ऐसी हरकत नहीं करने का शपथ पत्र भी दिया है।

वहीं युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी ने बताया कि छात्र के खिलाफ एसपी सिटी से मुकदमा दर्ज कराने की मांग की गई है। साथ ही शिक्षिका से भी बात हुई है। शुक्रवार को एसएसपी से मिलकर गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

Share.

About Author

Leave A Reply