Sunday, July 21

लोहिया नगर से पांच दिन पूर्व लापता किशोरी बरामद, होमगार्ड और महिला हिरासत में

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 28 नवंबर (प्र)। मेरठ में पांच दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई किशोरी को लोहिया नगर पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से किठौर थाना क्षेत्र स्थित एक गांव से बरामद कर लिया। किशोरी हापुड़ के गढ़ थाने में तैनात एक होमगार्ड के घर से बरामद हुई। पुलिस ने होमगार्ड व उसकी महिला मित्र को हिरासत में ले लिया है। किशोरी का मेडिकल कराया जा रहा है। पुलिस के अनुसार किशोरी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। थाना पुलिस इस संबंध में किसी प्रकार की बात नहीं कर रही है। पुलिस का कहना है कि अभी इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

लोहियानगर थाना क्षेत्र के जाहिदपुर की रहने वाली एक कक्षा सातवीं में पढ़ने वाली किशोरी पांच दिन पहले संदिग्ध हालात में घर से गायब हो गयी थी। किशोरी की गुमशुदगी की खबर पुलिस को उसकी मां ने दी थी। घर से निकलने से लेकर मेन रोड तक पहुंचे और वहां से एक ट्रक में सवार होकर किठौर तक पहुंचने तक पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी थी।किशोरी का पीछा करने वाले तीन युवक भी सीसीटीवी में कैद हुए। पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया था, लेकिन किठौर से किशोरी कहां गुम हो गयी यह पता नहीं चला सका। इस दौरान पुलिस करीब 500 सीसीटीवी खंगाल डाले। किशोरी की सुरागकशी में कई टीमें लगी रहीं।
हिरासत में लिया गया होमगार्ड गजेन्द्र वर्तमान में कोतवाली गढ़ में तैनात है। यह भी बताया गया है कि गजेन्द्र इन दिनों किठौर के अजराड़ा में अपनी महिला मित्र जो विधवा है उसके साथ रहता है, जहां से यह किशोरी बरामद की गयी।

जाहिदपुर निवासी किशोरी की तलाश में पुलिस टीमों ने किठौर में डेरा डाला हुआ था। पुलिस यह बात अच्छी तरह से जानती थी कि किशोरी की तलाश का जो भी सूत्र मिलेगा वो किठौर में ही मिलेगा और हुआ भी ऐसा ही। सुरागकशी में लगी पुलिस को एक महिला सफाई कर्मचारी मिल गयी जो संकट मोचन साबित हुई।

इस महिला सफाई कर्मी ने ही बताया कि उसने 23 तारीख को देखा था कि एक बच्ची को होमगार्ड की बाइक पर अजराडा में रहने वाली महिला बैठा रही है। बस फिर क्या था। पुलिस जा पहुंची बताए गए पते पर और किशोरी को भी बरामद कर लिया।
किशोरी को गुम होने को लेकर जाहिदपुर में तनातनी थी। 25 नवंबर को इसी तनातनी के चलते दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे। जमकर मारपीट व पथराव हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी प्रकार प्रयास कर हालात पर काबू पाया।
संदिग्ध हालात में गायब हुई किशोरी का लेकर सर्विलांस टीम भी लगी थी। बताया जाता है कि किशोरी का सुराग लगाने का काम सर्विलांस टीम ने ही किया।

Share.

About Author

Leave A Reply