Wednesday, May 22

पाकिस्तान एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमला, तीन विमान क्षतिग्रस्त, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

पाकिस्तान में एक बार फिर से बड़ा आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने पाकिस्तान के वायुसेना के बेस पर हमला किया। आत्मघाती हमलावरों सहित कई भारी हथियारों से लैस आतंकी पंजाब के मियांवाली स्थित पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे में घुसे जहां दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग हुई।  जानकारी के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर सीढ़ियों के जरिए वहां घुसे और फिर हमला शुरू कर दिया और एक के बाद एक लगातार की बम धमाकों को भी अंजाम दिया।

वहीं सेना ने कहा कि भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने शनिवार तड़के पंजाब प्रांत में पाकिस्तान वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया, जिसमें जमीन पर मौजूद तीन विमानों को नुकसान पहुंचा।पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान वायु सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर आतंकवादियों ने हमला किया था, लेकिन सैनिकों ने तीन हमलावरों को मारकर और तीन अन्य को घेरकर इसे नाकाम कर दिया।

बयान में कहा गया, “हालांकि, हमले के दौरान पहले से ही जमीन पर खड़े तीन विमानों और एक ईंधन बोजर को भी कुछ नुकसान हुआ।” इसमें कहा गया है कि तीन आतंकवादियों को “बेस में प्रवेश करते समय मार गिराया गया, जबकि शेष तीन आतंकवादियों को सैनिकों द्वारा समय पर और प्रभावी प्रतिक्रिया के कारण घेर लिया गया/पृथक कर दिया गया”। इसमें आगे कहा गया है कि क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त सफाई और तलाशी अभियान अंतिम चरण में है। सेना ने कहा, “पाकिस्तान सशस्त्र बल हर कीमत पर देश से आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” यह हमला सिलसिलेवार आतंकी हमलों के कुछ घंटों बाद हुआ है, जिसमें बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में कम से कम 17 सैनिक मारे गए थे।

Share.

About Author

Leave A Reply