Monday, May 20

छात्रा के माथे व बाजू पर चोर लिख पूरे स्कूल में घुमाया, आहत होकर तीसरी मंजिल से कूदी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लुधियाना, 23 सितंबर। पंजाब के लुधियाना में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल के बेटे की ओर से एलकेजी के छात्र को पीटने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि गत दिवस एक और केस सामने आ गया। अब एक निजी स्कूल में छात्रा की बाजू और माथे पर चोर लिखकर पूरे परिसर में घुमाया गया। इससे आहत होकर छात्रा स्कूल की तीसरी मंजिल से कूद गई। हैरानी की बात यह है कि घटना करीब एक सप्ताह पहले की है और स्कूल प्रशासन ने किसी को भनक तक नहीं लगने दी। स्कूल प्रशासन ने बच्ची के परिवारवालों को धमकाया कि वह अगर किसी को इसके बारे में बताएंगे तो वह उनकी बेटी का इलाज नहीं कराएंगे। छात्रा एक सप्ताह से अस्पताल में दाखिल है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

बच्ची के इलाज के कारण परिवार वाले चुप रहे। जब इस बात की खबर कांग्रेस नेता सुशील कपूर लक्की और गुरजीत सिंह शींह को मिली तो वह स्कूल प्रशासन से बात करने पहुंचे। मगर स्कूल ने कोई सुनवाई नहीं। इस पर उन्होंने स्कूल के बाहर ही धरना लगा दिया। सूचना मिलने के बाद डाबा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिवारवालों से शिकायत देने को कहा है लेकिन अभी तक परिवार ने शिकायत नहीं दी है।

कांग्रेस नेता लक्की कपूर और गुरजीत सिंह शींह ने बताया कि छात्रा स्टार रोड लोहारा की कैप्टन कॉलोनी के एक निजी स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ती है। छात्रा से 15 सितंबर को सहेली ने नोट्स मांगे लेकिन उसने कहा कि वह नहीं बना पाई और कॉपी उसके घर पर रह गई है। सहेली ने टीचर के पास शिकायत कर दी। टीचर ने भी बिना कोई बात सुने उसे घर कॉपी लेने भेज दिया।
कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इस बीच उसकी सहेली ने अन्य छात्रा के साथ मिलकर उसके बैग में एक और कॉपी डाल दी और आरोप लगाया कि उसने चोरी की है। टीचर बच्चों को प्रिंसिपल के पास ले गई। जब पीड़ित छात्रा के बैग की तलाशी ली गई तो उसमें कॉपी निकली। इसके बाद प्रिंसिपल ने बिना रहम छात्रा की बाजू और माथे पर चोर लिख दिया और पूरे स्कूल में घुमाया।
स्कूल प्रशासन ने छात्रा को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी रीढ़ की हड्डी और कूल्हा टूटने का पता चला। नेताओं ने आरोप लगाया कि इस दौरान छात्रा के परिवार से कागज पर दस्तखत करवा लिए और अब उसे जबरदस्ती छुट्टी करवा रहे थे। इसकी जानकारी थाना डाबा पुलिस को दे दी गई है।

Share.

About Author

Leave A Reply