Thursday, June 13

फेसबुक पर चार पर्सनल प्रोफाइल बना सकेंगे यूजर्स

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेटा ने एक “मल्टीपल पर्सनल प्रोफाइल” फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को फेसबुक पर चार अतिरिक्त प्रोफाइल बनाने की अनुमति देगा.मेटा ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “एक से ज्‍यादा निजी प्रोफ़ाइल बनाने की क्षमता आज विश्व स्तर पर शुरू हो रही है और अगले कुछ महीनों तक जारी रहेगी.”

कंपनी के अनुसार, कई निजी प्रोफ़ाइल बनाने से यूजर्स को आसानी से यह व्यवस्थित करने में मदद मिलेगी कि वे अपने जीवन के विभिन्न हिस्सों में से क्‍या और किसके साथ साझा करते हैं. उदाहरण के लिए, यूजर के पास एक प्रोफ़ाइल उनके पसंदीदा खाने-पीने के दृश्य के लिए हो सकती है और दूसरी उसके दोस्तों और परिवार के साथ रहने के लिए.

प्रत्येक प्रोफ़ाइल में प्रासंगिक सामग्री के साथ एक अद्वितीय फ़ीड होगी और यूजर एक ही लॉग इन में आसानी से एक प्रोफ़ाइल से दूसरे पर जा सकता है. हालाँकि, फेसबुक की कुछ सुविधाएँ – जैसे डेटिंग, बाज़ार, पेशेवर मोड और भुगतान – लॉन्च के समय अतिरिक्त निजी प्रोफ़ाइल के लिए उपलब्ध नहीं होंगी.

मेटा ने कहा, “शुरू में फेसबुक ऐप और वेब पर अतिरिक्त व्यक्तिगत प्रोफाइल के लिए मैसेजिंग उपलब्ध होगी.” इसके अलावा, कंपनी आने वाले महीनों में अतिरिक्त प्रोफाइल के लिए मैसेंजर समर्थन का विस्तार करने की योजना बना रही है. अतिरिक्त निजी प्रोफ़ाइल का विकल्प केवल पात्र वयस्क खातों के लिए उपलब्ध होगा.

यूजर अपनी एक्‍स्‍ट्रा प्रोफ़ाइल के लिए कोई भी नाम चुन सकते हैं, लेकिन अपनी मुख्य प्रोफ़ाइल के लिए नहीं. इस बीच, मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भारत में एक नई सुविधा की घोषणा की है जो व्हाट्सएप यूजर्स को सभी समर्थित यूपीआई ऐप्स, डेबिट और क्रेडिट कार्ड और अन्य सहित विभिन्न भुगतान विकल्पों का उपयोग करके व्यवसायों को भुगतान करने की अनुमति देगा.

Share.

About Author

Leave A Reply