Sunday, June 23

रैपिडएक्स के निर्माणाधीन डौरली स्टेशन पर जैक से स्पेन फिसलने से तेज धमाका, सेफ्टीमैन- इंजीनियर घायल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 04 मई (प्र)। जनपद के मोदीपुरम में रुड़की रोड पर डौरली में रैपिडएक्स के निर्माणधीन स्टेशन पर कार्य के दौरान शुक्रवार शाम को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां जैक लगाकर स्पेन लगाने का कार्य चल रहा था। इसी दौरान अचानक जैक से स्पेन फिसल गया, जिस कारण तेज धमाके की आवाज हुई। जिस कारण हाईवे से गुजर रहे वाहन स्वामियों में हड़कंप मच गया और वे वाहन छोड़कर इधर-उधर भागे। वहीं, गाटर के ऊपर काम कर रहे सेफ्टीमैन और साइड इंजीनियर लोहे के पार्टस ऊपर गिरने से घायल हो गए। सूचना मिलने पर ट्रैफिक व पल्लवपुरम पुलिस मौके पर पहुंची और बैरिकेडिंग कर वाहनों को रोका गया। जाम लगने के कारण तीन एंबुलेंस भी जाम में फंस गईं।

रुड़की रोड से लेकर मोदीपुरम तक रैपिडएक्स का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। डौरली में रैपिडएक्स स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है। शुक्रवार को स्टेशन पर निर्माण कार्य के दौरान जैक लगाकर स्पेन लगाने का कार्य चल रहा था। कर्मचारी स्पेन को लगा रहे थे, इसी बीच अचानक स्पेन जैक से फिसल गया और तेज धमाके की आवाज हुई। धमाके की आवाज आसपास मकानों व दुकानों तक पहुंची, जिस कारण हाईवे से गुजर रहे वाहन चालकों, दुकानदारों व मकानों में रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी मच गई। साथ ही स्पेन फिसलने के दौरान नीचे से गुजर रही एक रोडवेज बस पर कुछ लोहे के टुकड़े गिरे, जिस कारण बस के शीशे टूट गए और सवारियों में चीख-पुकार मच गई। हालांकि, चालक तेजी से बस लेकर आगे निकल गया। वहीं गाटर पर स्पेन को रखने में मदद कर रहे सेफ्टीमैन संदीप कुमार और साइड इंजीनियर शुभाजीत गुप्ता लोहे के पार्टस ऊपर गिरने से घायल हो गए। जिन्हें एसडीएस ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया। टीएसआई कमलदीप वत्स ने टीम के साथ मिलकर दोनों साइड का ट्रैफिक रोक दिया। करीब एक घंटे इंजीनियरों की टीम ने जांच पड़ताल के बाद ट्रैफिक सुचारू कराया।

बताया गया कि इस दौरान वाहन स्वामी अपने-अपने वाहन छोड़कर हाईवे की दूसरी ओर भागे। इस बीच तीन एंबुलेंस भी जाम में फंस गई।
पल्लवपुरम थाना प्रभारी मुन्नेश सिंह ने बताया कि जैक से स्पेन लगाया जा रहा था। स्पेन फिसलने के दौरान तेज आवाज आई। हालांकि, स्पेन नीचे नहीं गिरा। थोड़ी देर ट्रैफिक रुकवा दिया गया था और कर्मचारियों ने स्पेन को सही किया।

डौरली स्टेशन पर शुक्रवार शाम हुए हादसे की जांच एनसीआरटीसी करेगा। एनसीआरटीसी के प्रेस प्रवक्ता पुनीत वत्स ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जाएगी ताकि सच्चाई पता लग सके।

Share.

About Author

Leave A Reply