Sunday, June 23

ट्रैफिक कंट्रोल रूम से बजेगी चौराहों पर घंटी, जाम खुलवाओ

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 04 मई (प्र)। ट्रैफिक कंट्रोल रूम से कॉल कर चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को अलर्ट किया जाएगा। उन्हें बताया जाएगा कि चौराहे पर व्यवस्था बनाए और जाम को तुरंत कंट्रोल करें। यदि कहीं ई- रिक्शा और टेम्पो वालों ने बेतरतीब वाहनों को खड़ा किया है तो इनकी व्यवस्था भी पुलिस को बनाने के लिए कहा जाएगा। एसपी ट्रैफिक ने प्राइवेट कार से चौराहों का निरीक्षण किया और व्यवस्था में सुधार को यह काम शुरू किया गया है। कंट्रोल रूम में इसके लिए रजिस्टर भी रखवाया गया है, ताकि रोजाना का रिकार्ड दर्ज हो सके।

शहर के चौराहों पर पुलिसकर्मियों की रोजाना ड्यूटी रहती है। यहां जाम न लगे और यातायात ठीक तरह से चलाया जाए, इसकी जिम्मेदारी इन्हीं ट्रैफिक पुलिसकर्मियों है। एसपी ट्रैफिक ने प्राइवेट कार में शहर के चौराहों का हाल देखा। इस दौरान पता चला चौराहों पर ई-रिक्शा और टेम्पो निर्धारित जगह यानी चौराहे से 100 शहर के चौराहों पर पुलिसकर्मियों मीटर की दूरी पर खड़े नहीं हो रहे हैं।

कॉल काम नहीं करने पर ड्यूटी से हटाया जाएगा
व्यवस्था बनाई जा रही है चौराहों पर ड्यूटी के दौरान आराम फरमाने वाले पुलिसकर्मियों और व्यवस्था बनाने से ज्यादा वाहनों को रोकने वाले पुलिसकर्मियों की निगरानी होगी। इसके बाद ऐसे पुलिसकर्मियों को चिन्हित कर ड्यूटी से हटाया जाएगा और कार्रवाई होगी।

एसपी ट्रैफिक, मेरठ राघवेंद्र कुमार मिश्रा का कहना है कि ट्रैफिक कंट्रोल रूम से चौराहों पर नजर रखी जाएगी। देखा जाएगा कि कहां-कहां अव्यवस्था है। इसके बाद कंट्रोल रूम से चौराहे पर तैनात द्य पुलिसकर्मियों को कॉल कर बताया जाएगा कि व्यवस्था ठीक करें। इस तरह से कोई लापरवाही नहीं होगी और जाम नहीं लगेगा।

Share.

About Author

Leave A Reply