Friday, April 12

घर पर खड़ा था ट्रैक्टर, परिवहन विभाग ने काट दिया हेलमेट का चालान

Pinterest LinkedIn Tumblr +

हापुड़ 06 नवंबर। उत्तर प्रदेश में परिवहन विभाग की ओर से हो रही लापरवाही से जुड़े अनेकों मामले सामने आते रहने है, जिसमें जरा सी लापरवाही या गलती के चलते पूरे विभाग पर सवाल खड़े होते हैं। ताजा मामला यूपी के हापुड़ जिले से सामने आया, जहां परिवहन विभाग के अधिकारी की ओर से एक ट्रैक्टर का चालान काट दिया गया। गौर करने वाली बात ये है कि ये चालान तेज रफ्तार या लापरवाही से चलाने की वजह से नहीं बल्कि हेलमेट न पहनने की वजह से काटा गया है।

मामला हापुड़ के गांव सलाई का है, जहां रहने वाले खुशी मोहम्मद के पास एक ट्रैक्टर है, जिसका वह खेती के कामकाज के लिए उपयोग करते हैं। उनका बीते शुक्रवार की दोपहर को हेलमेट पहनकर ट्रैक्टर चलाने के आरोप में एक हजार रुपये का चालान काट दिया गया, जिसका मैसेज उनके फोन पर आया। इस मैसेज को देखकर उनके होश उड़ गए और फिर ये सवाल खड़ा हुआ कि आखिर जब ट्रैक्टर चलाते समय हेलमेट का इस्तेमाल होता ही नहीं है तो चालान कैसे काटा गया? इतना ही नहीं, पीड़ित ने बताया कि जिस समय ये चालान काटा गया, उस समय उनका ट्रैक्टर घर में ही खड़ा हुआ था।

मामले को लेकर पीड़ित खुशी मोहम्मद का कहना है कि शुक्रवार की दोपहर वे घर पर ही थे और उस दौरान उनका ट्रैक्टर घर पर ही खड़ा था। अचानक उनके मोबाइल फोन पर ट्रैक्टर का चालान कटने का मैसेज आया। मैसेज प्राप्त होते ही पहले तो उन्हें इस पर विश्वास नहीं हुआ। इसके बाद पीड़ित ने इस मामले में ऑनलाइन जानकारी प्राप्त की तो सामने आया कि उनका एक हजार रुपये का चालान बिना हेलमेट के ट्रैक्टर चलाने के लिए काटा गया है। पीड़ित के अनुसार, चालान में फोटो एक बाइक की दी हुई है। उनका कहना है कि एक ही नंबर पर दो वाहन के रजिस्ट्रेशन कैसे हो सकते हैं। यदि ऐसा है तो ये परिवहन विभाग के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही है।
पीड़ित ने बताया कि चालान होने के बाद से वह लगातार परिवहन विभाग के अधिकारियों से मिलने के लिए उनके दफ्तर के चक्कर लगा रहा है लेकिन अधिकारियों से न तो मुलाकात हो पा रही और न ही इस मामले पर विभाग से जुड़ा कोई कर्मचारी किसी प्रकार का अपडेट दे रहा है, जिससे वह परेशान है।

Share.

About Author

Leave A Reply