Saturday, February 24

खलते समय कुएं में गिरे दो मासूम, बचाने के लिए नवजात को गोद में लेकर मां भी कूदी, 3 की मौत

Pinterest LinkedIn Tumblr +

संतकबीरनगर 23 दिसंबर। उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के दुधारा क्षेत्र में गत दिवस कुएं में गिरने से एक महिला समेत दो मासूमों की मृत्यु हो गई जबकि एक को गंभीर हालत में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। गांव में एक साथ तीन लोगों की मौत से मातम छा गया और जो जहां था, वहीं से घटनास्थल की ओर दौड़ पड़ा।

पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने यहां बताया कि क्षेत्र के पचदेउरा गांव निवासी मारूफ अहमद की पुत्री फ़िरदौस खातून का विवाह वर्ष 2018 में ग्राम भुवरिया थाना कोतवाली खलीलाबाद निवासी मो.फैज के साथ हुआ था जिसके तीन पुत्र थे। परिजनों के अनुसार महिला प्रसव के लिये कुछ दिन से अपने मायके में थी तथा लगभग 15 दिन पूर्व उसको पुत्र प्राप्ति हुई थी। तब से वह मायके में ही थी। परिजनों के अनुसार शुक्रवार को महिला दो पुत्र 5 वर्षीय अकरम तथा लगभग तीन वर्षीय अरहम खेलते-खेलते घर के सामने लगभग पचास मीटर दूरी पर स्थित कुएं में गिर गये। कुएं में पानी होने के कारण दोनों मासूम डूबने लगे। इस दौरान माता फ़िरदौस ने जब यह हादसा देखा तो वह गोद में लिए हुए 15 दिन के मासूम बच्चे के साथ कुएं में कूद गयी।

वहीं इस दौरान कुछ ही दूरी पर बकरी चरा रही महिलाओं ने देखकर शोर मचाया। हादसा देख गांव के दो लोगों ने कुएं में कूदकर महिला समेत मासूमों को लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इस दौरान 15 दिन के मासूम की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी तथा तीन वर्षीय अरहम को सीएचसी सेमरियावां में पहुंचते ही डाक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया। डाक्टरों ने स्थिति गंभीर देख महिला एवं उसके बड़े पुत्र पांच वर्षीय अरहम को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान महिला की भी मृत्यु हो गयी। तीन वर्षीय मासूम को इलाज हेतु मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में भेज दिया गया। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक द्वारा पुछताछ में महिला के ससुर सैफुल्लाह ने बताया कि मृतक महिला की मानसिक स्थिति सही नहीं थी। महिला समेत दो मासूमों की मृत्यु से पूरे गांव समेत आस-पास के गांवों में शोक की लहर है।

Share.

About Author

Leave A Reply