Thursday, June 13

ट्रेन में ड्राइवर द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगाए जाने पर दो यात्रियों की मौत

Pinterest LinkedIn Tumblr +

धनबाद 12 नवंबर। दिल्ली जा रही एक ट्रेन में अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाए जाने के चलते दो यात्रियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, झारखंड के कोडरमा जिले में शनिवार (11 नवंबर) को ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार टूट जाने के कारण ड्राइवर ने दिल्ली जा रही ट्रेन में अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाया, जिसके कारण यह हादसा हुआ।

पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को झारखंड के कोडरमा जिले में ओवरहेड बिजली के तार टूटने के कारण दिल्ली जा रही एक ट्रेन के रुकने के बाद अचानक झटके से दो यात्रियों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना दोपहर 12.05 बजे गोमो और कोडरमा रेलवे स्टेशनों के बीच परसाबाद के पास हुई, जब पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के चालक ने ओवरहेड इलेक्ट्रिक तार गिरने के बाद ट्रेन को रोकने के लिए आपातकालीन ब्रेक लगाया।

धनबाद रेलवे मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमरेश कुमार ने कहा, “जैसे ही बिजली की आपूर्ति अचानक बंद हो गई, ट्रेन को रोकने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया गया और झटका लगने से दो लोगों की मौत हो गई।”
उन्होंने बताया है कि जिस वक्त हादसा हुआ उस वक्त ट्रेन 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। कोडरमा-गोमो खंड में दुर्घटना के बाद चार घंटे से अधिक समय तक रुकने के बाद ईसीआर के धनबाद रेलवे डिवीजन के तहत ग्रैंड कॉर्ड लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई। दुर्घटनास्थल से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को डीजल इंजन से गोमो लाया गया और इलेक्ट्रिक इंजन से दिल्ली भेजा गया। घटना की सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल प्रबंधक केके सिन्हा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए।

Share.

About Author

Leave A Reply