Thursday, May 30

महंगी बाइकों की चोरी कर ऑनलाइन करते थे सेल, सरगना सहित 5 गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

रांची 16 अक्टूबर। झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस ने 5 शातिर बाइक चोर गिरफ्तार किए हैं. शातिर चोर चोरी की बाइकों को मोडिफाई कर उन्हें ऑनलाइन एप बेच देते थे. पकड़े गए सभी चोर बोकारो के रहने वाले हैं. वह रांची में किराये पर मकान लेकर रहते थे. पुलिस ने पकड़े गए चोरों के कब्जे से 8 चोरी की बाइकें बरामद की हैं. उनके पास दर्जनों की संख्या में बाइक खोलने वाले उपकरण भी बरामद किए हैं.

सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने बताया कि पुलिस को शहर में लगातार चोरी की घटनाओं की शिकायत मिल रही थी. चोरी की घटनाओं के खुलासे और चोरों की गिरफ्तारी के लिए रांची के सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाई गई. पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए राजधानी रांची के सदर थाना क्षेत्र के तिरिल बस्ती स्थित एक मकान में छापा मारा. मकान में चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी मकान में खुद को विद्यार्थी और निजी कंपनी में जॉब करने की झूठी जानकारी देकर रह रहे थे.

पुलिस की गिरफ्त में आए वाहन चोरी गिरोह के सदस्यों में बोकारो जिला के तेनुघाट निवासी सद्दाम हुसैन, उरांव निवासी बंटी यादव, कथारा निवासी पप्पू यादव, गोमिया निवासी अमन अली और विशाल यादव शामिल हैं. पुलिस गिरफ्त में लिए गए चोरों से पुलिस ने विभिन्न स्थानों से 8 चोरी की बाइकें बरामद की हैं. साथ ही इनके कब्जे से बाइक खोलने वाले उपकरण भी बरामद किए हैं. पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश में जुटी हुई है.

पुलिस की गिरफ्त में आए वाहन चोरी गिरोह के सदस्य बेहद ही शातिराना ढंग से चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. वह शहर से महंगी बाइकों को चोरी किया करते थे. गिरोह के सदस्य ज्यादातर हाईस्पीड बाइकों को निशाना बनाते थे. वह शहर के विभिन्न इलाकों से बाइक चोरी कर उन्हें मोडिफाई करते थे. वह इन्हें बेचने के लिए ऑनलाइन एप का इस्तेमाल किया करते थे.

Share.

About Author

Leave A Reply