Wednesday, May 22

व्हीलर क्लब के चुनाव: बिग्रेडियर राजीव कुमार अध्यक्ष, डा0 संजय गुप्ता डायरेक्टर सीविल, कर्नल समरसिंह सिरोही सेवानिवृत्त वर्ग में चुने गये

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 27 सितंबर (प्र)। कैन्ट क्षेत्र में स्थित व्हीलर क्लब की प्रबंध समिति के अगले दो वर्ष के लिये हुए चुनाव में सिविल सदस्यों के चुने जाने वाले कार्यकारिणी सदस्य डायरेक्टर के रूप में डा0 संजय गुप्ता एडवोकेट निर्विरोध चुन लिये गये। मौखिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार फरवरी 1862 में शुरू हुए व्हीलर क्लब की आज शाम लगभग 4 बजे जनरल हाउस की बैठक शुरू हुई। जिसमें आय व्यय तथा पूर्व कमेटी के प्रस्ताव पास किये जाने के साथ ही क्या क्या कार्य हुए कितने टूर्नामेंट एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम कराये गये रखरखाव आदि के क्या क्या काम हुए के अतिरिक्त आये सुझावों पर भी अध्यक्ष की अनुमति से चर्चा हुई। स्मरण रहे कि चेयरमैन पद पर बिग्रेडियर राजीव कुमार के अतिरिक्त सेवानिवृत्त पूर्व कर्नल समर सिंह सिरोही भी डायरेक्टर कार्यकारिणी सदस्य बने। इसके अलावा सभी डायरेक्टर सेना में बिग्रेडियर कर्नल आदि के पद पर तैनात अफसर होते है जिनकी तैनाती पद के अनुसार होना बताया जाता है। इस चुनाव हेतु जानकारी अनुसार 6 सितंबर को नॉमीनेशन और 12 को बिडरोल होने की बात पता चली। बताते है कि सीविल सदस्य की नॉमीनेशन फीस एक लाख होती है अगर एक से ज्यादा नॉमीनेशन होते है तो जो सदस्य नहीं जीत पाते उनकी फीस जमा हो जाती है और जीतने या निर्विरोध चुने जाने वाले सदस्य की फीस वापस उसे मिल जाती है। बताते है कि डा0 संजय गुप्ता से पूर्व शंशांक जैन सीविल सदस्य के रूप में डायरेक्टर थे तथा उससे पहले विश्व प्रसिद्ध हौम्योपैथ चिकित्सक डा0 ईश्वर सिंह लगभग 22 साल तक प्रसिद्ध अधिवक्त नरेन्द्र पास सिंह एडवोकेट 14 साल तक इसके डायरेक्टर सदस्य रहे।
खबर के अनुसार क्लब में सीविल के 180 सदस्य बताये जाते है जिनमें से मत देने का अधिकार सिर्फ 80 सदस्यों को बताया जाता है बाकी को जानकारी अनुसार मत देने वाले सदस्यों का पद जैसे जैसे खाली होता है उनमें से सीनियर को मत अधिकार का अवसर प्राप्त होने लगता है।

Share.

About Author

Leave A Reply