Saturday, February 24

मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से राजेन्द्र अग्रवाल, पंड़ित सुनील भराला, विनीत शारदा अग्रवाल में उम्मीदवार कौन, ब्राहमण समाज ने श्रम रोजगार आयोग के प्रदेश अध्यक्ष के लिए मांगा टिकट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

राजनीति में मजबूत हिस्सेदारी के लिए सक्रिय अन्य समाजों की भांति ब्राहमण समाज भी 2024 के लोकसभा चुनाव से पूर्व विशेष रूप से सक्रिय हो गया है और मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त श्रम मंत्रालय से संबंध कमेटी के अध्यक्ष श्रम रोजगार समिति से जुड़े झुग्गी झोपड़ी शहर के संयोजक स्पष्ट वक्ता जुझारू नेता सुनील भराला को टिकट दिये जाने की मांग की जाने लगी है।
बताते चले कि पूर्व में ब्राहमण स्वाभिमान संघ के अस्थाई अध्यक्ष धर्मवीर कपिल द्वारा श्रम विभाग की समिति के प्रदेश सदस्य राजकुमार कौशिक नमन भारद्वाज मनोज शास्त्री सुभाष गौंर राजेश्वर आदि की मौजूदगी में हुई प्रेस वार्ता में स्पष्ट कहा कि जो जाति संगठित नहीं है उसको सिर्फ वोटों के लिए राजनेता इस्तेमाल करते है। हमारे जो नेता बड़े पदों पर पहुंचते है वो जाति के लिए कुछ नहीं करते। इसलिए परशुराम ब्राहमणों के विभिन्न संगठनों ने एक जुट होकर ब्राहमण स्वाभिमान संघ का गठन किया है। और सभी ब्राहमण हितों की रक्षा के लिए काम करते रहेंगे। बताते चले कि उक्त संघ पश्चिम के 14 जिलों में अध्यक्षता कर जातीय आंकड़े तैयार कर रहा है जिससे ब्राहमणों को ज्यादा से ज्यादा हर क्षेत्र में प्रतिनिधित्व मिल सके। बीते दिनों मीडिया क्षेत्र की जानी मानी हस्ती गौरी मीडिया ग्रुप के चेयरमैन डा0 ललित भारद्वाज की सुनील भराला के साथ मौजूदगी में मोबाइल पर पंड़ित सुनील भराला से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों का मैं गहन दौरा कर चुका हूं। पूरे उत्तर प्रदेश के साथ ही इनके महानगरों कस्बो तथा गांव देहातों में निवास करने वाले नागरिकों से सीधा जुड़ रहा हूं। और उनकी समस्याओं के समाधान का प्रयास कर रहा हूं मेरे साथ सर्व समाज के लोग भी जुड़े है। उन्होंने अपने आप से टिकट की मांग तो नहीं की लेकिन उनकी बातों से लगता था कि वो इस क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते है और मौका मिला तो पीछे नहीं हटेंगे। और उसके दो तीन दिन बाद ही ब्राहमण स्वाभिमान संघ के नेताओं धर्मवीर कपिल आशु शर्मा धर्मपाल शर्मा सतेश्वर दत्त सुदामा शर्मा आदि ने पत्रकार सम्मेलन में राजकुमार कौशिक की उपस्थिति में पंड़ित सुनील भराला को इस क्षेत्र से टिकट देने की मांग भी कर डाली।
इस लोकसभा क्षेत्र के वर्तमान प्रतिनिधि श्री राजेन्द्र अग्रवाल विपक्षी लहर में भी चुनाव जीते। इसलिए उन्हें बदला जाएगा यह तो नहीं कहा जा सकता लेकिन ब्राहमण समाज की मांग और पंड़ित सुनील भराला की सक्रियता को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि अगर मौका मिला तो वो चुनाव लड़ने और जीतने का कोई अवसर नहीं छोड़ेंगे।
स्मरण रहे कि भाजपा के कर्मठ और सक्रिय जुझारू नेता भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री विनीत शारदा अग्रवाल के पूर्व में मनाये गये जन्मदिन पर उनके समर्थकों द्वारा भी मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र से उन्हें चुनाव लड़ाने की अनकही दावेदारी प्रस्तुत की गई थी। मगर अपने कार्यकर्ताओं के बीच इनमें भी खुलकर टिकट प्राप्ति के लिए जोड़तोड़ और प्रयास करने की रूपरेखा तैयार की जा रही बताई जाती है। होगा क्या उम्मीदवार कौन बनेगा चुनाव कौन लड़ेगा यह तो समय ही बतायेगा। लेकिन मिल रही खबरों और चर्चाओं से यह आभास हो रहा है कि इस क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए कुछ और उम्मीदवार भी टिकट वितरण से पूर्व शक्ति प्ररीक्षण में शामिल हो सकते है। अब तो यह चर्चा होने लगी है कि लोकसभा का अगला उम्मीदवार राजेन्द्र अग्रवाल पंड़ित सुनील भराला या विनीत शारदा अग्रवाल में से कौन या कोई और।
प्रस्तुतिः अंकित बिश्नोई पत्रकार व संपादक

Share.

About Author

Leave A Reply