Tuesday, May 28

यूपी में सर्दी की दस्तक, मेरठ में 14 डिग्री पहुंचा तापमान

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 21 अक्टूबर (प्र)। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों सर्दी ने जोरदार दस्तक दी है. पिछले सोमवार-मंगलवार को हुई बारिश के बाद से लगातार तापमान में गिरावट देखी जा रही है. प्रदेश में अधिकांश जगह न्यूनतम तापमान 18 से 20 डिग्री के आस पास बना हुआ है जबकि मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मेरठ में न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 14.3 डिग्री तक चला गया. इससे पूरे प्रदेश में ठंडक का अहसास बढ़ गया है.

दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश और ज्यादातर मध्य और उत्तर भारत के राज्यों में सर्दी का अहसास बढ़ गया है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान की बात की जाए तो यह महज 30 डिग्री के आस-पास बना हुआ है. मेरठ के अलावा कानपुर, मुरादाबाद और मुजफ्फरनगर का भी न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस साल सर्दी की दस्तक हो चुकी है.

नोएडा में सुबह अब कोहरा दिखाई दे रहा है वहीं रात को ठंडक का अहसास बढ़ गया है. हालांकि दिन में सर्दी का अहसास फिलहाल नहीं है लेकिन, रात के वक्त सिहरन बढ़ गई है. हालांकि सोमवार से इस मौसम में बदलाव की आशंका है और तापमान में और भी ज्यादा गिरावट देखी जा सकती है. हालांकि लखनऊ, वाराणसी और प्रयागराज जैसे जिलों में न्यूनतम तापमान 18-20 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आस-पास बने रहने की आशंका है.

वहीं अगर दिल्ली की बात की जाए तो दिल्ली में रविवार से न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. वहीं आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है. कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बौछारें भी देखने को मिल सकती है. रविवार से लेकर मंगलवार तक बादल छाए रहने की आशंका है.

Share.

About Author

Leave A Reply