Monday, May 20

करोड़ों रुपए के नकली नोटों के साथ 3 शातिर ठग गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नोएडा 31 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने छोटी कंपनियों और कई गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) को कथित रूप से ठगने वाले 3 ठगों को गिरफ्तार करके उनके पास से 8.30 करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट जब्त किये हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन तीनों आरोपियों को तब गिरफ्तार किया गया जब वे दिल्ली से लखनऊ जा रहे थे। उनके अनुसार ये तीनों उस गिरोह का हिस्सा है जिसे लखनऊ से उसका सरगना संचालित कर रहा है। पुलिस ने दनकौर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) अशोक कुमार ने बताया कि पिछली रात दनकौर थाने के अधिकारियों ने गश्त के दौरान एक राजमार्ग पर उन्हें गिरफ्तार किया। उनके अनुसार आरोपियों की गाड़ी खराब हो गयी थी। कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस ने पहले दो आरोपियों को सलारपुर अंडरपास के पास पकड़ा और पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि उनका तीसरा साथी आसपास ही है। जब तीनों को हिरासत में लिया गया तब उन्होंने कबूल किया कि वे एक ऐसे गिरोह का हिस्सा हैं जो छोटी कंपनियों और गैर सरकारी संगठनों को ठगने के लिए जाली नोटों का इस्तेमाल किया करता है।

आरोपियों ने यह भी बताया कि उनका सरगना लखनऊ में है तथा पुलिस टीम पहले से ही उसे गिरफ्तार करने में लगी है। पुलिस ने तीनों की पहचान विशाल चौहान, मोबिन खान और उपेंद्र सिंह के रूप में की है जो क्रमश: दिल्ली, शाहजहांपुर और आगरा के रहने वाले हैं। पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपियों से 2.34 लाख रुपये नकद बरादम किया और 8.30 करोड़ रुपये मूल्य के नकली नोट भी बरामद किये। ये नकली नोट 500-500 रुपये के हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply