Saturday, February 24

बेंगलुरु के 48 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

बेंगलुरु, 02 दिसंबर। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के लगभग 48 स्कूलों को गत सुबह बम की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।
हालांकि, प्रशासन ने सभी स्कूलों को खाली करने का आदेश दे दिया गया है, लेकिन उन्हें संदेह है कि किसी ने जानबुझकर ऐसा मेल किया है। फिलहाल, सभी संभावनाओं को खारिज करने से पहले पूरी जांच की जा रही है। कई स्कूलों के पास बम स्क्वॉड टीम जांच में जुट गई है। 48 निजी स्कूलों को भेजे धमकी भरी ई-मेल में कहा गया, इस्लाम कुबूल कर लो, वरना मरने के लिए तैयार रहो। हम पूरे भारत में अल्लाह के सच्चे धर्म का प्रसार करेंगे। तुम्हारे पास हमारा गुलाम बनने या अल्लाह के सच्चे धर्म को स्वीकारने का विकल्प है। हमारे विस्फोटों से मंदिरों और बुद्ध से लेकर अनंत तक सभी मूर्तियों के टुकड़े हवा में उड़ेंगे।ष्
डिप्टी सीएम ने भी इस खबर की जानकारी मिलने के तुरंत बाद एक स्कूल का दौरा किया। उन्होंने कहा, मैं टीवी देख रहा था, मेरे घर के सामने वाले स्कूल को भी एक धमकी भरा मेल मिला। मैं जांच करने के लिए यहां आया। अब तक यह एक धमकी भरा कॉल ही लग रहा है, लेकिन हमें इसे लेकर बहुत सतर्क रहना होगा।

उन्होंने कहा, माता-पिता थोड़े परेशान हैं, लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। पुलिस इस पर गौर कर रही है। कुछ शरारती लोगों ने ऐसा किया होगा, 24 घंटे में हम उन्हें पकड़ लेंगे। साइबर क्राइम पुलिस सक्रिय है, वे अपना काम कर रहे हैं। हमें भी सतर्क रहना चाहिए और लापरवाही नहीं करनी चाहिए। इस खबर पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, पुलिस जांच करेगी और मैंने उन्हें ऐसा करने का निर्देश दिया है। सुरक्षा उपाय किए गए हैं और माता-पिता को घबराने की जरूरत नहीं है। मैंने पुलिस को स्कूलों का निरीक्षण करने और सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है। पुलिस विभाग से प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हो गई है।ष् पुलिस ने बताया कि स्कूल अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को इस मेल की जानकारी दी, जिसक बाद पुलिस बम निरोधक दस्तों और तोड़फोड़ रोधी जांच टीमों के साथ संबंधित संस्थानों में पहुंची।

पुलिस ने कहा कि छात्रों और कर्मचारियों को तुरंत स्कूल परिसर से बाहर निकाल लिया गया। हालांकि, अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। जैसे ही माता-पिता को घटना के बारे में पता चला, वे तुरंत अपने बच्चों को लेने के लिए स्कूल में पहुंचे हैं।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी न कहा, ईमेल में दावा किया गया है कि स्कूल परिसर में विस्फोटक लगाए गए हैं। हमें कमांड सेंटर से एक कॉल मिली और हमने तुरंत अपनी टीमों को उन स्कूलों में भेजा। सभी छात्रों और कर्मचारियों को स्कूल परिसर से सुरक्षित निकाल लिया गया है और गहन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। शुरुआती जांच से ऐसा लग रहा है कि यह एक फर्जी संदेश है। पुलिस ने कहा, अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है, हमारी टीमें काम कर रही हैं

Share.

About Author

Leave A Reply