Friday, July 19

संगरूर में दूषित खाना खाने से 74 बच्चे गंभीर रूप से बीमार, अस्‍पताल में भर्ती

Pinterest LinkedIn Tumblr +

संगरूर 02 दिसंबर। संगरूर के नजदीकी सरकारी मेरिटोरियस स्कूल में दूषित भोजन खाने की वजह से करीब 74 बच्चे बीमार हो गए है। बीमारों का इलाज सिविल अस्पताल संगरूर में किया जा रहा है। बच्चों ने स्कूल में मिल रहे भोजन को घटिया होने की बात कही। उधर, मुख्यमंत्री के आदेश के बाद जिला प्रशासन द्वारा तुरंत एक जांच टीम गठित कर दी गई है और ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई शुरू हो गई है।

बताते चले कि सरकारी मेरिटोरियस स्कूल में दूषित भोजन खाने की वजह से शुक्रवार देर रात 18 बच्चों को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जिसमें से 14 बच्चों को प्राथमिकी इलाज कर छुट्टी दे दी गई, जबकि 4 बच्चों की हालत गंभीर होने की वजह से भर्ती कर लिया है।
शनिवार सुबह स्कूल से 36 बच्चों को सिविल अस्पताल भर्ती करवाया गया, जबकि 20 बच्चों को पीजीआई संगरूर में भर्ती करवाया गया। भर्ती बच्चों के मुंह से झाग, पेट में दर्द व उल्टियां होने की शिकायत सामने आई है। अस्पताल में भर्ती बच्चों ने कहा कि उन्हें दीपावली के बाद से ही घटिया सामग्री वाला खाना खिलाया जा रहा है।

इस संबंधी प्रबंधकों को शिकायत भी गई थी, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की है। भर्ती बच्चों ने कहा कि शुक्रवार रात के भोजन में कीड़े चल दिखाई दे रहे थे, लेकिन मैस के ठेकेदार ने बिना बच्चों की जिंदगी की परवाह किए, कीडों वाला ही खाना परोस दिया।
भर्ती बच्चों के अभिभावकों ने भी कहा कि कई बार खाने को लेकर बच्चों से आई शिकायत के आधार पर प्रबंधकों को बताया गया है, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की,जिस वजह से आज उनके बच्चों के हालात ऐसे हो गए हैं। अभिभावकों ने मामले की जांच कर घटिया सामग्री परोसने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

Share.

About Author

Leave A Reply