Thursday, October 17

नेताजी निकले लग्जरी कार चोरी गैंग के सरगना! पांच चोरी की गाड़ियां बरामद

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 30 सितंबर (प्र)। किठौर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके नेता जी लग्जरी कार चोरी गैंग के सदस्य निकले। कार चोरी करने वाले शातिर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कार चोरी के आरोपी नेता जी किठौर विधानसभा से आजाद समाज पार्टी से विधायकी का चुनाव भी लड़ चुके हैं। उसके पास से पांच चोरी की गाड़ियां भी बरामद की गई हैं।

बता दें कि मेरठ की किठौर विधानसभा से साल 2022 में आजाद समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके मोहम्मद अनस उर्फ हाजी लग्जरी गाड़ियां चुराने वाले गैंग के सदस्य निकले। मोहम्मद अनस को साउथ वेस्ट दिल्ली की एएटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है। अनस दिल्ली से चोरी की गाड़ियां लाकर अच्छे खासे दाम में बेच देता था।
मोहम्मद अनस के साथ कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से पांच लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की गई हैं। गैंग ने अपने सदस्यों से बातचीत करने के लिए एक खास एप भी डेवलप किया था और उसी के जरिए ये आपस में संपर्क में रहते थे।

चोरी की कार लेने दिल्ली आता था अनस
आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि दिल्ली से लग्जरी गाड़ियां चोरी करने के बाद उसे बेचने का सौदा होता था। मोहम्मद अनस गाड़ी लेने दिल्ली आते थे। आरोपियों ने दिल्ली से दो महीने के अंदर करीब 30 गाड़ियां चोरी की हैं। मोहम्मद अनस दिल्ली से चोरी हुई गाड़ियों को खरीदता था और उसे आगे गैंग के सरगना गुड्डू को अच्छे दाम में बेच देता था।

हाईप्रोफाइल की महंगी, लग्जरी गाड़ियों पर करते थे हाथ साफ
टीम ने सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी सोतों के माध्यम से कुछ महत्वपूर्ण और प्रमुख इनपुट एकत्र किए। दिल्ली एनसीआर से महंगी कारों की चोरी और इसके सप्लाई में शामिल गिरोह के बारे में टीम को लगातार प्रयासों के बाद सफलता मिली। एएटीएस / एसडब्ल्यूडी की टीम ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसमें से दो कार चोर हैं जिनके नाम पवन और मोहम्मद फरियाद है। दोनों पहले चोरी के 12 मामलों में शामिल हैं, जो सॉफ्टवेयर और मैकेनिकल उपकरणों की मदद से महंगी कारें चुराते थे। इस गिरोह का एक सदस्य मेरठ का एक प्रमुख व्यक्ति है। उसका नाम मोहम्मद अनस उर्फ हाजी है। टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर 5 चोरी की लग्जरी कारें बरामद की। जिनमें एक टोयोटा फॉर्च्यूनर (थाना राजौरी गार्डन से चोरी), एक स्विफ्ट डिजायर (थाना बुध विहार से चोरी) और तीन मारुति ब्रीजा (थाना पंजावी बाग और थाना इंद्रपुरी से चोरी) शामिल हैं।

ऐसे हुआ था काम का बंटवारा
एएटीएस की एक टीम ने 06 व्यक्तियों को पकड़ा है ये गिरोह में ऑटो लिफ्टर स्प्लायर और रिसीवर का काम करते थे। साथ ही पांच चोरी की गई लग्जरी कारों को भी बरामद किया है। इसमें डिजिटल पैड का इस्तेमाल सॉफ्टवेयर को अपडेट करने और हाई एंड कारों को खोलने और चलाने के लिए इस्तेमाल होता था। इसके साथ ही नकली नंबर प्लेट्स भी वरामद किये गए हैं। एक आरोपी पवन उर्फ पन्नू को गिरफ्तार किया गया, जिसके खिलाफ दिल्ली में गाड़ी चोरी के पांच मामले दर्ज थे।

Share.

About Author

Leave A Reply