Saturday, February 24

गुरुग्राम में 100 करोड़ का बिका एक फ्लैट

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 11 अक्टूबर। एक करोड़, दो करोड़, पांच करोड़ या 10 करोड़…आखिर एक लग्जरी फ्लैट खरीदने के लिए आप कितना रुपया खर्च करेंगे. सोचिए जितने में आपको मुंबई के बांद्रा में सी-फेसिंग घर मिल जाएगा, उससे भी ज्यादा महंगा दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक फ्लैट बिका है. इसकी कीमत पूरे 100 करोड़ रुपये है. आखिर इतना क्या खास है इस घर में?
100 करोड़ रुपये की कीमत वाले इस फ्लैट के आसपास अरावली की हरी-भरी पहाड़ियां हैं. इसे डीएलएफ बिल्डर्स ने डेवलप किया है. ये फ्लैट गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर ‘द कैमेलियास’ सोसायटी में पड़ता है.

इस लग्जरी प्रॉपर्टी की खासियत ये है कि महज 4 महीने में ही इसके दाम 40 प्रतिशत बढ़ गए हैं. कुछ महीने पहले तक इसके बिल्डर्स 10,000 वर्ग फुट के इतने बड़े फ्लैट की कीमत सिर्फ 60 करोड़ रुपये चार्ज कर रहे थे. लेकिन बीते 4 महीने में दाम इतनी तेजी से बढ़े हैं कि अब इसकी कीमत 100 करोड़ रुपये हो गई है. गोल्फ लिंक्स एरिया में तीन बड़े रियल्टी स्टेट प्रोजेक्ट हैं. इनमें ‘मंगोलियास’, ‘अरालियास’ और ‘कैमिलियास’ शामिल हैं.

गोल्फ लिंक्स के ये प्रोजेक्ट्स स्टार्टअप कंपनियों के फाउंडर्स, एमएनसी कंपनियों के टॉप एग्जीक्यूटिव और बिजनेसमैन की पहली पसंद बने हुए हैं. बीते 1 साल में इस एरिया के सभी प्रोजेक्ट्स में प्रॉपर्टी की कीमतें बेहताशा बढ़ी हैं. कैमिलियास में ही BoAt के फाउंडर अमन गुप्ता, आकाश एजुकेशनल सर्विस के फाउंडर जे.सी. चौधरी भी रहते हैं. कैमिलियास में अभी मकानों की कीमत 85,000 प्रति वर्ग फुट तक के हिसाब से बिक रही है.

डीएलएफ ने इस फ्लैट को 85 करोड़ रुपये में बेचा था. इसके बाद इसमें इंटीरियर और अन्य इंप्रूवमेंट्स का काम किया गया, जिसके बाद इसकी कीमत करीब 100 करोड1 रुपये पहुंच गई है. इस तरह ये अब देश खासकर दिल्ली-एनसीआर के कुछ सबसे महंगे मकानों में से एक हो गया है.

Share.

About Author

Leave A Reply