Friday, April 19

होटल एम्प्रेस कोर्ट पर लाखों के बकाए पर साधी चुप्पी, विद्युत कनेक्शन बादस्तूर जारी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 16 मार्च (प्र)। महज दो हजार के बकाए पर किसानों के कनेक्शन काटने वाला बिजली विभाग सदर स्थित होटल एम्प्रेस कोर्ट पर लाखों के बकाए पर चुप्पी साधे हुए हैं। होटल मालिक से ऐसा क्या रिश्ता है? जो लाखों का बकाया होने के बाद भी उसका कनेक्शन बादस्तूर जारी है और किसान पर दो हजार के बकाए मात्र पर रिकवरी के नाम पर लेट नाइट उसके यहां दबिशें दी जाती हैं। जैसा की भोला झाल उपखंड क्षेत्र में किए जाने का आरोप है, जबकि अधीक्षण अभियंता के फटकार के बाद भी होटल एम्प्रेस कोर्ट की बत्ती गुल नहीं की जा रही है।

हनुमान चौक सदर बाजार स्थित होटल एम्प्रेस कोर्ट का बिल्डिंग मालिकों से खाली कराने का केस चल रहा है। उस पर किराए का लाखों रुपये बकाया भी बताया जा रहा है। विद्युत बिल का भुगतान भी पिछले काफी समय से किश्तों में किया जा रहा है। कनेक्शन बिल्डिंग मालिकों के नाम है। उन्होंने 27 जनवरी 2024 से विद्युत वितरण खंड द्वितीय को कनेक्शन पीडी (स्थाई विच्छेदन) का आवेदन किया हुआ है।

अमूमन पीडी तुरंत हो जाता है, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि किराएदार को सुविधा देने के लिए डेढ़ माह से भी अधिक का समय बीत जाने के बाद अब भी हीला-हवाली बरती जा रही है। अधिशासी अधिकारी विपिन सिंह ने पहले लगभग एक माह का समय बर्बाद करने के बाद फरवरी के अंतिम सप्ताह में कनेक्शन विच्छेदन के आदेश एसडीओ सदर पंकज उपाध्याय को दिए थे, लेकिन उसने मामले को लम्बा खींचने व किराएदार को वक्त देने के लिए अधिशासी अधिकारी को पत्र लिखकर स्पष्ट निर्देश देने को कहा। काफी जद्दोजहद के बाद अधिशासी अधिकारी ने विधिक राय लेकर 11 मार्च 2024 को पुन: कनेक्शन विच्छेदन के आदेश जारी कर दिए, लेकिन अब भी एसडीओ न जाने क्यों कनेक्शन काटने से कन्नी काट रहे हैं। अब उक्त की जानकारी मुख्यमंत्री पोर्टल पर भेजने के साथ ही एमडी पश्चिमांचल व मुख्य अभियंता नगर को भी दे दी है।

Share.

About Author

Leave A Reply