Tuesday, May 28

गंगोल तीर्थ सड़क के चौड़ीकरण को होगा अधिग्रहण

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 22 फरवरी (प्र)। परतापुर गगोल तीर्थ से चंदसारा होते हुए फफूंडा मार्ग तक सुंदरीकरण के साथ चौड़ीकरण किया जाना है। अभी मार्ग की चौड़ाई 3.50 मीटर से सात मीटर तक है। चौड़ीकरण के लिए चार गांवों की जमीन का अधिग्रहण होगा। जिसके लिए डीएम की अध्यक्षता में अनुमोदन समिति का गठन किया गया है।

पिछले काफी समय से परतापुर गगोल तीर्थ से फफूंडा मार्ग तक सड़क के चौड़ीकरण व सुंदरीकरण की मांग होती रही है। अब प्रदेश सरकार ने सड़क के चौड़ीकरण के लिए 22.76 करोड़ के बजट को स्वीकृति प्रदान कर दी है। सर्वे में गांव अजीजपुर के साथ चंदसारा, सलेमपुर और फफूंडा के 149 किसानों की जमीन को अधिग्रहण के लिए चयनित किया है। बाद में 7.52 किमी लंबी सड़क का चौड़ीकरण कर चौड़ाई 12 मीटर की जाएगी। अधिग्रहण को किसानों से समिति के माध्यम से संवाद कर सहमति बनाने का कार्य भी शुरू हो गया है।

अनुमोदन समिति गठित भूमि अधिग्रहण के लिए गठित समिति में एडीएम एलए, एडीएम वित्त, एसडीएम सदर, सब रजिस्ट्रार सदस्य और लोनिवि के प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता को सदस्य सचिव बनाया है। समिति भूस्वामियों से आपसी समझौते के आधार पर भूमि का क्रय करेगी।

“गगोल तीर्थ मार्ग के चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शीघ्र चयनित की गई जमीन का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके लिए जरूरी प्रक्रिया को पूर्ण किया जा रहा है। दीपक मीणा, डीएम

Share.

About Author

Leave A Reply