Saturday, April 13

सड़क हादसे में छात्र की मौत के बाद जाम खुलवाने पहुंचे दारोगा को भीड़ ने दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल

Pinterest LinkedIn Tumblr +

महोबा 31 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ बदसलूकी होने के अनेकों मामलों के बीच यूपी के महोबा जिले से इसी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सड़क पर एक भीड़ वर्दी पहने एक दारोगा को पीटते हुए दिखाई दे रही है। वायरल हुए वीडियो के बारे में पता लगाया गया तो सामने आया कि ये पूरा मामला एक सड़क हादसे में 13 साल के मासूम की मौत के बाद शुरू हुआ था, जिससे गुस्साई भीड़ ने जब सड़क जाम किया तो मौके पर पुलिसकर्मी उस जाम को खुलवाने के लिए पहुंच गए। काफी कहासुनी के बाद भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला करते हुए वहां मौजूद एक दारोगा को दौड़ा-दौड़ा पर पीटा।

मिली जानकारी के अनुसार, पूरा मामला महोबा जिले के पनवाड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आफतपुरा गांव का है, जहां आफतपुरा गांव के रहने वाले गोपी अहिरवार का 13 वर्षीय पुत्र प्रिंस कक्षा 7 में पढ़ता था। बताया जाता है कि बीते सोमवार की सुबह वह अपनी साइकिल से स्कूल जा रहा था। सड़क पर साइकिल से जाने के दौरान दूसरी तरफ से आ रही तेज रफ्तार रोडवेज बस की चपेट में वह आ गया और बस उसे रौंदते हुए आगे निकल गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बस में बच्चे की साइकिल फंसकर काफी ज्यादा दूर तक घिसटती चली गई। हादसे के दौरान वहां मौजूद लोगों ने रोडवेड बस का पीछा किया लेकिन बस चालक बस छोड़कर मौके से फरार हो गया। इसके साथ ही हादसे का शिकार हुए नाबालिग प्रिंस की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर मृतक बच्चे के परिजन और ग्रामीण पहुंच गए। देखते ही देखते आक्रोशित भीड़ ने सड़क पर जाम लगा दिया। इस दौरान परिजनों ने मौके पर जमकर हंगामा किया। हंगामे की जानकारी मिलते ही मौके पर पनवाड़ी थाने में तैनात दारोगा राम अवतार पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर जाम खुलवाने पहुंचे, इस दौरान गुस्साई भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर ही हमला कर दिया। मामले को लेकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते कि गुस्साई भीड़ ने पनवाड़ी थाने में तैनात दारोगा पर भी हमला कर दिया। इतना ही नहीं, भीड़ ने दारोगा को लाठी-डंडों से दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जिसके बाद दारोगा ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।

बताते चलें कि मृतक बच्चे के परिजन और ग्रामीण आरोपी बस चालक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करने के साथ-साथ मृतक परिवार को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं।
महोबा की एसपी अपर्णा गुप्ता ने मामले को संज्ञान लेते हुए बताया कि दरोगा की पिटाई करने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीम आरोपियों को चिंहित कर उनकी तलाश में जुट गई है।

Share.

About Author

Leave A Reply