Thursday, May 30

एयरपोर्ट अथॉरिटी टीम ने की जमीन की पैमाइश, 72 सीटर विमान की उड़ान को दी हरी झंडी

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 26 सितंबर (प्र)। मेरठ शहर से हवाई उड़ान की उम्मीद और बढ़ गई है। गत दिवस परतापुर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर हवाई पट्टी पर एयरपोर्ट अथॉरिटी की सर्वे टीम ने आठ घंटे तक जमीन की पैमाइश की। वर्तमान 53.55 हेक्टेयर जमीन पर 72 सीटर वाला हवाई जहाज उड़ान भर सकता है, इसकी पुष्टि सर्वे टीम ने भी कर दी। अथॉरिटी से तकनीकी टीम भी निरीक्षण करने आएगी। इस सप्ताह सर्वे और तकनीकी टीम एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन को जांच रिपोर्ट सौंपेगी।

एयरपोर्ट अथॉरिटी नई दिल्ली से सीनियर मैनेजर गोलक बिहारी बनारा, मैनेजर वरुण कुमार, कुलवंत सिंह और अमित कुमार बोम्बो गत सुबह 10 बजे हवाई पट्टी पहुंचे। सूचना पर राज्यसभा सदस्य डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, उपाध्यक्ष मेडा अभिषेक पांडेय, सिटी मजिस्ट्रेट पारसनाथ मौर्य, सदर तहसीलदार और लेखपाल सहित प्रशासन के अधिकारी भी पहुंच गए। एयरपोर्ट अथॉरिटी की सर्वे ने हवाई पट्टी पर वर्तमान 53.55 हेक्टेयर जमीन की पैमाइश की। शाम 6 बजे तक सर्वे हुआ।

साल 2010 में हवाई पट्टी का विस्तार हुआ था, जिसमें 72 सीटर वाला हवाई जहाज की उड़ान के लिए 200 मीटर चौड़ा और 2280 लंबाई का रनवे बनाने के लिए पर्याप्त भूमि मौके पर मौजूद मिली। हवाई पट्टी के दोनों तरफ (पूर्वी और पश्चिमी) भी भूमि है।

काफी छानबीन करने के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी संतुष्ट हो गई और हवाई जहाज की उड़ान के लिए तकनीकी टीम का मुआयना कराने की बात कहकर लौट गई। उम्मीद है कि एक सप्ताह में सर्वे टीम और तकनीकी टीम रिपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन संजीव कुमार को सौंप देंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply