Thursday, May 30

यूपी बोर्डः कक्षा 9 से 12वीं के दाखिले दस अक्टूबर तक

Pinterest LinkedIn Tumblr +

प्रयागराज 26 सितंबर (प्र)। यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 2024 के लिए फॉर्म भरने और फीस जमा करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी गई है. वे कैंडिडेट्स जो इस साल यूपीएमएसपी की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा दे रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षआ परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – upmsp.edu.in.

ये है नई लास्ट डेट
यूपीएमएसपी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 2024 के लिए अप्लाई करने की नई लास्ट डेट अब 10 अक्टूबर 2023 कर दी गई है. अब इस तारीख तक आवेदन किया जा सकता है. इसके लिए आपको ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जाना होगा. इस तारीख तक अप्लाई भी कर सकते हैं और शुल्क भी जमा कर सकते हैं.

इस क्लास के लिए भी आगे बढ़ी आखिरी तारीख
ये भी जान लें कि यूपी बोर्ड 9वीं और 11वीं के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट भी आगे बढ़ा दी गई है. इन दोनों क्लास के लिए भी अब 10 अक्टूबर 2023 तक अप्लाई किया जा सकता है. यूपीएमएसपी के क्लास 9वीं से 12वीं तक के रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स की फोटो इनरोल्ड लिस्ट रीजनल ऑफिसेस में 15 अक्टूबर 2023 के पहले भेजनी है.

देनी होगी इतनी लेट फीस
यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा 2024 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये लेट फीस देनी होगी. अगर इस बढ़ी तारीख का फायदा उठाते हैं तो ये शुल्क देना होगा. वहीं क्लास 9 और 11 के छात्रों को आवेदन के लिए 50 रुपये लेट फीस देनी होगी.

स्कूल भी कर सकते हैं फॉर्म में करेक्शन
बता दें कि इस बढ़ी हुई अंतिम तारीख का फायदा उठाते हुए स्कूल भी स्टूडेंट्स के फॉर्म में अगर किसी प्रकार की गलती हो तो उसे दूर कर सकते हैं. यानी ये समय फॉर्म करेक्शन के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके अंतर्गत स्टूडेंट का नाम, माता-पिता का नाम, सब्जेक्ट कोड, डेट ऑफ बर्थ और स्कूल रिकॉर्ड आदि में बदलाव किया जा सकता है.

Share.

About Author

Leave A Reply