Thursday, June 13

एटीएस ने लखनऊ से पकड़ा पाकिस्तानी आईएसआई का जासूस, भारतीय सेना की खुफिया जानकारी लीक करने का आरोप

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 26 सितंबर। उत्तर प्रदेश एटीएस ने भारतीय सेना की जासूसी करने वाले पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार किया है. आरोप है कि भारतीय सेना की जासूसी करने वाले शैलेश कुमार उर्फ शैलेंद्र सिंह चौहान ने व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए आईएसआई को कई अहम जानकारी दी थी.

एटीएस के मुताबिक शैलेश करीब 8-9 महीने भारतीय सेना में काम कर चुका है. उसने अरुणाचल प्रदेश में अस्थाई लेबर और पोर्टर के रूप में काम किया था. फिलहाल वह भारतीय सेना से किसी भी तरह से नहीं जुड़ा है. हालांकि अपने प्रोफाइल पर खुद को भारतीय सेना में कार्यरत बताया है. भारतीय सेना की यूनिफॉर्म में अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शैलेश ने लगा रखी थी.
एटीएस के मुताबिक शैलेश हरलीन कौर नाम की आईडी के संपर्क में था. इसी आईडी से मैसेंजर पर शैलेश आईएसआई हैंडलर से बात कर रहा था. एक अन्य हैंडलर प्रीति से भी व्हाट्सएप के जरिए शैलेश संपर्क में था.इन्हीं हैंडलर्स को शैलेश ने सेना की जानकारियां भेजी थी. इतना ही नहीं अप्रैल में शैलेश को फोन पे के जरिए 2000 रुपए भी मिले थे.एटीएस के मुताबिक शैलेश को हर जानकारी पर रकम मिल रही थी.

एटीएस का कहना है कि आईएसआई हैंडलर्स के साथ मिलकर शैलेश भारत के लोकतंत्र को प्रभावित करने में जूता था. अब एटीएस आरोपी को कस्टडी रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ करेगी. शैलेश मूल रूप से पटियाली, कासगंज का रहने वाला है.

Share.

About Author

Leave A Reply