Sunday, June 23

सदी की सबसे महंगी शादी, सात दिन चले समारोह में खर्च किए 500 करोड़

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 02 दिसंबर। शादी हर युवा के लिए जिंदगी का सबसे बड़ा इवेंट होता है और इस पल को यादगार बनाने के लिए लोग कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते हैं. दुनिया में एक से बढ़कर एक महंगी शादी हुई है जिनके बारे में आपने अक्सर सुना होगा, लेकिन अब महंगी शादी के मामले में एक और रिकॉर्ड बन गया है. इस विवाह समारोह को सदी की सबसे महंगी शादी कहा जा रहा है.

वैसे तो भारत में भी महंगी शादियां हुई हैं. विदेशों से हर साल कई फैमिली भारत में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए पहुंचती हैं तो कई भारतीय विदेशों में जाकर शादी करते हैं. लेकिन, हम दुनिया की जिस महंगी शादी के बारे में बताने जा रहे हैं वह पेरिस में हुई है. मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, $59 मिलियन यानी 4,91,55,70,250 अरब रुपये खर्च हुए.

दुनियाभर में हर परिवार शादी पर जमकर पैसा खर्च करता है. इसी कड़ी में पेरिस में एक जबरदस्त वेडिंग सेलिब्रेशन हुआ. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस शादी को सदी की सबसे महंगी शादी कहा गया.
26 वर्षीय मैडेलाइन ब्रॉकवे की शादी पर लगभग 5 अरब रुपये खर्च हुए. अमेरिका में कार डीलरशिप बिजनेस फैमिली से आने वाली मैडेलाइन ब्रॉकवे ने पेरिस में एक भव्य समारोह में अपने बॉय फ्रेंड जैकब लाग्रोन के साथ शादी कर ली. लेकिन, इस शादी समारोह ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया.

यह वेडिंग सेलिब्रेशन करीब 7 दिनों तक चला और यहां मौजूद इंतजाम देखकर हर कोई हैरान रह गया. मैडेलाइन और जैकब ने शानदार ड्रेसेज पहनीं. वेडिंग प्रोग्राम के लिए वर्सेल्स का प्रतिष्ठित पैलेस बुक कराया गया, जहां वहां पर एक रात ठहरने की कीमत $ 2,400 से $ 14,200 के बीच है, रुपए में 2 लाख से लेकर 11 लाख रुपए तक है. इस पैलेस पर सभी मेहमानों को प्राइवेट जेट से लाया गया. मैडेलाइन और जैकब 18 नवंबर को शादी के बंधन में बंधे. मैडेलाइन ब्रॉकवे ने सोशल मीडिया पर इस भव्य शादी के वीडियो और तस्वीरें शेयर कीं, बॉब ब्रॉकवे, कार डीलरशिप इंडस्ट्री में एक प्रमुख व्यक्ति हैं, जो बिल नर्सरी मोटर्स के सीईओ और अध्यक्ष हैं.

Share.

About Author

Leave A Reply