Monday, April 15

फर्जी सीबीआई अफसर बनकर की ठगी, तीन दबोचे

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 12 जनवरी (प्र)। भावनपुर थाना क्षेत्र ग्राम लालपुर के एक युवक से तीन लोगों ने खुद को सीबीआई अधिकारी बताते हुए 80 हजार रुपये ठग लिये। जब युवक को तीनोें ठगों के बारे में असलियत मालूम हुई तो उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तीनों फर्जी अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। ग्राम लालपुर निवासी दीपक नाम का युवक श्रम विभाग में शादी के अनुदान और श्रम लोन संबंधी फार्म भरवाने का काम करता है। दीपक ने भावनपुर पुलिस को 9 जनवरी को शिकायत करते हुए बताया कि उसे कई महीने से कई लोग खुद को गाजियाबाद से सीबीआई अधिकारी बताकर उससे रुपये मांगते हैं।

पहले भी इन्हीं लोगों ने अप्रैल माह में उसे मोबाइल फोन कर कहा कि तुम्हारे नाम से एक प्रार्थनापत्र मिला है। तुम श्रम विभाग में फर्जी तरीके से अभ्यर्थियों को लोन ओर विवाह अनुदान दिलवाये हैं। तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई होगी। दीपक ने बताया कि उससे एक बार इन लोगों ने पचास हजार रुपये और फिर तीस हजार रुपये ले लिए। अब आठ जनवरी को इन्हीं लोगों ने फिर फोन करके कहा कि हमारे पास तुम्हारे खिलाफ प्रार्थनापत्र मिला है तुमसे मिलना है। दीपक ने बताया कि उसे इन लोगोंं पर शक हुआ। जिस पर पुलिस को सूचना दी।

नौ जनवरी को तीन लोग घर पर आये और उससे रुपये मांगने लगे। थाना भावनपुर पुलिस ने तीनों लोगों को फर्जी सीबीआई बताने वालों को धर दबोचा। पुलिस ने पकड़े गये तीनों आरोपी के नाम विजेन्द्र गौतम निवासी अब्दुल्लापुर, गुलफाम अली पुत्र शाहबुद्दीन निवासी शाहपुर जदीद दौराल, प्रदीप पुत्र टीकाराम निवासी ग्राम पबला इंचौली बताये हैं। पुलिस ने तीनों पर धारा 419, 420, 467, 389 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply