Thursday, May 30

मोहिद्दीनपुर-खरखौदा मार्ग पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 20 अक्टूबर (प्र)। मोदीनगर मोहिद्दीनपुर रेलवे स्टेशनों के बीच मोहिद्दीनपुर- खरखौदा मार्ग पर स्थित रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हो गया है। यहां अंडरपास का भी निर्माण कराया जाएगा। इसके बनने से फाटक पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। ओवरब्रिज बनने के बाद यहां से रेलवे फाटक खत्म कर दिया जाएगा।
मोहिद्दीनपुर- खरखौदा मार्ग पर मोहिद्दीनपुर शुगर मिल के पास रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव भेजा गया था, जो स्वीकृत होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो गया है। करीब एक किलोमीटर लंबे पुल के निर्माण में में 29.68 करोड़ रुपये की लागत आएगी। उत्तर प्रदेश सेतु निगम ने पुल बनाने के लिए आभार स्तंभों का निर्माण शुरू कर दिया है। दो लेन के ओवरब्रिज के निर्माण की अवधि दिसंबर 2024 तक रखी गई है।

कई ग्रामों के किसानों को मिलेगी राहत
करीब 22 किमी का मोहिद्दीनपुर- खरखौदा मार्ग बहुत महत्वपूर्ण मार्ग है। मोहिद्दीनपुर शुगर ओवरब्रिज और अंडरपास बनने से मिल के पास रेलवे फाटक पर क्षेत्र के किसानों को बहुत राहत मिलेगी साथ ही इस मार्ग से सफर करने वालों का भी सफर आरामदायक होगा मोहिद्दीनपुर शुगर मिल में पेराई सत्र के दौरान गन्ने के वाहनों से यहां पर जाम लगा रहता है। सहारनपुर- गाजियाबाद रेलवे मार्ग पर रोजाना करीब 65 ट्रेनों के आवागमन के कारण अधिकांश समय फाटक बंद रहता है, जिस कारण यहां जाम के हालात बने रहते है। शुगर मिल के गन्ना ले जाने वाले किसानों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है ओवरब्रिज बनने से मोहिद्दीनपुर, सैदपुर, प्रथमगढ़ चूडियाला बहादरपुर, डोलना आदि ग्रामों के किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

Share.

About Author

Leave A Reply