Thursday, June 13

समलैंगिक विवाह करने की जिद पर अड़ीं मौसेरी बहनें

Pinterest LinkedIn Tumblr +

फर्रुखाबाद 05 अक्टूबर। फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद में मौसेरी बहनें आपस में विवाह करने की जिद्द पर अड़ गईं। परिजनों के विरोध करने पर एक बहन ने पुलिस को सूचना देकर बुला लिया। पुलिस के समझाने पर भी दोनों बहनें नहीं मानी। पुलिस दोनों को कोतवाली ले आई।
मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी 31 वर्ष की युवती को दूसरे गांव निवासी 26 वर्ष की मौसेरी बहन से पांच साल पहले प्रेम हो गया था। दोनों बहनों के प्रेम के बारे में परिजन अंजान बने रहे। गत दिवस दोनों बहनें आपस में शादी करने की जिद्द को लेकर परिजनों के सामने अड़ गईं।

परिजनों ने दोनों को समझाकर समलैंगिक विवाह करने का विरोध किया। इस पर एक युवती ने पुलिस को सूचना दे दी। जानकारी पर ताजपुर चौकी इंचार्ज सुनील सिसौदिया मौके पर पहुंचे। उन्होंने दोनों से बातचीत करने के बाद दोनों परिवारों के लोगों से जानकारी ली।

पुलिस व परिजनों के कई घंटे समझाने के बाद भी मौसेरी बहनें एक साथ शादी करने की बात पर अड़ी रहीं। दोनों एक-दूसरे के लिए कसमें खा रही थी। ऐसे में पुलिस दोनों को कोतवाली बुला लाई। कोतवाल अमर पाल सिंह ने बताया कि मौसेरी बहनें समलैंगिक विवाह करने की जिद कर रही हैं। परिजन विरोध कर रहे हैं। पूरे मामले में जांच की जा रही है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव करमचंदपुर में शीला व उसकी मौसेरी बहन शिवानी ने बुधवार को शादी करने की जिद की। परिवार के लोग विरोध कर रहे थे। ऐसे में गांव के लोग शीला के दरवाजे पर एकत्रित हो गए। मौसेरी बहनों की समलैंगिक शादी की पहली घटना को सुनकर गांव के लोग भी अवाक थे। महिलाएं व पुरुष बदले समय को कोसते हुए दुहाई दे रहे थे, कि यह कैसा समय आ गया है। पुलिस मौके पर पहुंची। शीला और शिवानी से प्रेम संबंध के बारे में जानकारी की। शीला व शिवानी ने ग्रामीणों के सामने बेवाक अंदाज में जवाब दिया। जिसे सुनकर लोग हक्के बक्के रह गए।
विगत पांच साल से साथ रहकर पढ़ रहीं शाीला और शिवानी ने एक दूसरे के साथ जीने और मरने की कसमें खाई। दोनों कस्बें में स्कूटी से पढ़ने आतीं हैं। लगाव इतना कि एक दूसरे के बिना कुछ नहीं करतीं। बुधवार शिवानी शीला के घर पर पहुंची। घर वालों के विरोध पर शीला ने ही पुलिस को सूचना दी। गांव से कस्बे में पढ़ने के लिए आने के दौरान शीला स्कूटी चलाती और शिवानी पीछे बैठकर आती। शीला कम्प्यूटर कोर्स कर रही है। वहीं शिवानी बीटीसी की पढ़ाई कर रही है।

Share.

About Author

Leave A Reply