Saturday, February 24

तुलसियानी ग्रुप की ब्रांड एंबेस्डर गौरी खान को ED ने भेजा नोटिस, कंपनी पर 30 करोड़ हड़पने का आरोप

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखनऊ 19 दिसंबर। फिल्म अभिनेता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान की मुसीबत बढ़ने वाली है। प्रवतन निदेशालय (ईडी) लखनऊ कार्यालय की ओर से आज उन्हें नोटिस जारी किया गया है। ये नोटिस तुलसियानी ग्रुप पर पूर्व में दर्ज़ कराई गई एफआईआर के बाद भेजी गई है। दरअसल शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान पर कंपनी से 30 करोड़ रुपए हड़पने का आरोप लगा है।

आरोप है कि गौरी खान को तुलसियानी ग्रुप ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था। तुलसियानी ग्रुप पर धोखाधड़ी को लेकर दर्ज एक मुकदमे में गौरी खान को भी आरोपी बनाया गया था। तुलसियानी ग्रुप पर धोखाधड़ी समेत कई अन्य मामले में सुशांत गोल्फ सिटी समेत कई थाने में दर्ज है। तुलसियानी ग्रुप पर बैंक का 30 करोड़ रुपए हड़पने की भी जांच ईडी कर रही है। नोटिस के जवाब से संतुष्ट न होने पर पेश होना होगा। नोटिस के माध्यम से जवाब मांगा गया है की तुलसियानी ग्रुप के द्वारा उनके खाते में कितना भुगतान किया गया। तुलसियानी ग्रुप के भुगतान और ग्रुप की ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने को लेकर क्या शर्तें रखी गई थी।

राजधानी लखनऊ स्थित सुशांत गोल्फ सिटी में तुलसियानी ग्रुप का प्रोजेक्ट है. इस प्रोजेक्ट में एक फ्लैट मुंबई निवासी व्यक्ति किरीट जसवंत शाह ने 2015 में 85 लाख रुपए का खरीदा था पर कंपनी ने उनको अभी तक ना कब्जा दिया ना ही रकम लौटाई. इसी के चलते जसवंत शाह ने तुलसियानी ग्रुप के निदेशक अनिल कुमार तुलसियानी, महेश तुलसियानी और गौरी खान के खिलाफ पिछले दिनों मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमे में किरीट जसवंत शाह ने गौरी खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट का प्रचार गौरी खान ने किया था और इसी वजह से उन्होंने गौरी पर विश्वास करते हुए यह प्रॉपर्टी ली थी. लेकिन उनकी मेहनत की कमाई से लिया गया फ्लैट उनको नहीं मिल पाया. इसी मामले में अब ईडी अनुमति मिलने के बाद गौरी खान से पूछताछ कर सकती है.
हालांकि, इसपर अभी गौरी खान का कोई रिएक्शन नहीं आया है. लेकिन, ईडी की कार्यवाई में गौरी खान से भी पूछताछ होनी तय है.

Share.

About Author

Leave A Reply