Friday, July 19

केएल महाजन एंड संस में 47 लाख का गबन, मैनेजर और उसकी पत्नी के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 25 नवंबर (प्र)। स्पोट्र्स कंपनी केएल महाजन एंड संस में 47 लाख का गबन कर लिया गया है। कंपनी के निदेशक की तरफ से मैनेजर और उसकी पत्नी के खिलाफ ठगी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया हैं। यह रकम मैनेजर ने कंपनी से अपने और पत्नी के खाते में स्थानांतरण कर ली है। कंपनी के आडिट के दौरान मामला पकड़ा गया। घटना के बाद से दंपती फरार है।

मीनाक्षीपुरम बी- 45 मानिक महाजन ने बताया कि पिता धर्म महाजन के साथ मिलकर कंपनी चलाते हैं। कंपनी का कार्यालय 52, अछरौंडा स्थित गगोल रोड, थाना परतापुर मेरठ में है। कंपनी में स्पोर्ट्स गुड्स व क्लोटिंग के उत्पादन का कार्य होता है। कंपनी में कार्य के लिए 12 सितंबर 2022 को नमन अग्रवाल पुत्र अनुपम अग्रवाल निवासी – बी-2, वर्धमान विला, जत्तीवाड़ा थाना कोतवाली बतौर एकाउंट मैनेजर के पद पर नियुक्त किया था। नमन 4 / 8 फर्म से किये जाने वाले भुगतान, भुगतान शीट बनाना और फर्म के एकाउंट की देख-रेख करता था । हाल में फर्म का वित्तीय वर्ष 2022-23 का आडिट होना था। उसके लिए एसजीएनजेड एंड कंपनी को बुलाया था । नमन को पता चला कि फर्म के आडिट को टीम आई है। उसी दिन नमन ड्यूटी छोड़कर गायब हो गया ।

आडिट कंपनी ने बताया कि फर्म की एकाउंट बुक देखकर बड़े स्तर पर गबन होना पाया गया। नमन ने फर्जी पेमेंट शीट्स में जिन लेनदारों को फर्म से पेमेंट किया जाना था। उनके खातों की जगह अपने और पत्नी अक्षी अग्रवाल के पंजाब नेशनल बैंक और कोटक महिन्द्रा बैंक के खतों में मोटी रकम कई किश्तों में स्थानांतरण कर ली। नमन ने अक्षी के साथ मिलकर षंडयंत्र रचा और कंपनी से कुल 46,88,183 रुपये का गबन किया। उक्त कृत्य को छिपाने हेतु उक्त धनराशि को धर्म महाजन व हरिहर टेक्सटाइल्स लुधियाना के लेजर में उक्त धनराशि की फर्जी एंट्री दर्शा दी गई। परतापुर थाने में नमन और अक्षी के खिलाफ फर्म के फर्जी व कूट- रचित दस्तावेज बनाकर धोखाधड़ी जालसाजी की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। सीओ शुचिता सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है ।

बाक्सिंग हेड गियर और स्पोर्ट्स वियर बनाती है कंपनी
साल 1981 में केएल महाजन एंड संस के धर्म महाजन ने एक कमरे से बाक्सिंग हेड गियर का काम शुरू किया था। 1988 में दूसरे देशों को बाक्सिंग गियर का निर्यात शुरू कर दिया था। धर्म महाजन मानिक महाजन ने बताया कि केएल महाजन एंड संस इस समय अमेरिका, यूरोप और कनाडा समेत कई देशों की विभिन्न कंपनियों के लिए बाक्सिंग गियर और स्पोर्ट्स वियर बनाती है।

Share.

About Author

Leave A Reply