Monday, April 15

सीसीएसयू में छात्र गुटों के बीच फायरिंग, छात्र नेता को लगी गोली, 4 छात्र गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 02 दिसंबर (प्र)। सीसीएसयू में शुक्रवार को छात्रों के दो गुटों में फायरिंग हो गई। बताया गया कि कुलसचिव कार्यालय के नीचे छात्रों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। वहीं, देखते ही देखते फायरिंग शुरू हो गई। इस दौरान एक गुट के एक छात्र को गोली लग गई। इससे सीसीएसयू में हड़कंप मच गया। मारपीट फायरिंग की घटना में मौके पर पुलिस ने एक पिस्टल बरामद की है। पुलिस ने कई छात्रों को गिरफ्तार किया है।

सीसीएसयू कैम्पस में रजिस्ट्रार आॅफिस के सामने छात्र गुट प्रशांत चौधरी और अक्षय सिंह आमने सामने आ गये। प्रशांत चौधरी व हर्ष चौधरी व एक अन्य छात्र की अक्षय गुट से कहासुनी हो गई। जिसके चलते बात इतनी बढ़ी कि दोनों गुटों के बीच पिस्टलों से एक-दूसरे पर खुलेआम फायरिंग की गई। प्रशांत चौधरी व हर्ष ढाका ने अपने 20-25 साथियों के साथ अक्षय सिंह गुट पर फायरिंग कर दी। फायरिंग के दौरान कैम्पस में अफरातफरी मच गई। जिसके चलते छात्रों में भगदड़ मच गई। वहीं अक्षय सिंह और शेखर चौधरी व एक अन्य छात्र ने प्रशांत को घेर लिया और उस पर गमलों और लाठी-डंडों से हमला कर छात्र प्रशांत चौधरी गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहीं दोनों गुट मारपीट फायरिंग के बाद मौके से फरार हो गये। फायरिंग मारपीट के दौरान एक छात्र गुट प्रशांत चौधरी की 32 बोर की पिस्टल वहीं गिर गई। छात्र गुटों के बीच मारपीट फायरिंग की घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई। पुलिस मारपीट फायरिंग होते देखती रही। सूचना के बाद मौके पर पहुंची मेडिकल पुलिस ने मौके से एक 32 बोर का पिस्टल बरामद किया है। मौके पर पुलिस को 32 बोर कारतूस के कई खाली खोखे मिले हैं।

वहीं घायल छात्र प्रशांत को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मारपीट फायरिंग की घटना में पांच छात्रों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने प्रशांत चौधरी की तहरीर पर अक्षय सिंह, शेखर उर्फ परमीत के खिलाफ आईपीसी धारा 147, 149, 324, 504, 506, 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पुलिस की तरफ से दोनों गुटों पर प्रशांत चौधरी पुत्र उदयवीर सिंह निवासी कलंजरी, जानी, अक्षय सिंह, पुत्र उमा शंकर निवासी जाग्रति विहार मेडिकल थाना, शेखर उर्फ परमीत पुत्र टेकचन्द निवासी जाग्रति विहार, अक्षय बैंसला निवासी खानपुर परतापुर, शान मौहम्मद निवासी किठौर व अज्ञात छह अन्य नामजद तथा बीस पच्चीस अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 149, 307, 504, 506, 7 क्रिमिनल्स लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। शेखर चौधरी उर्फ परमीत की तहरीर पर प्रशांत चौधरी व हर्ष ढाका के खिलाफ धारा 307, 323, 504, 506, 147, 149 में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने अक्षय सिंह, शेखर चौधरी, अक्षय बैंसला, शान मौहम्मद को गिरफ्तार किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply