Monday, February 26

ग्रामीणो से वसूला गया हाउस टैक्स ब्याज सहित वापस होः लवली

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 05 दिसंबर। कांग्रेस नेता और एमसीडी के पूर्व नेता सदन जितेंद्र कुमार कोचर ने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस द्वारा दिल्ली के गांवों पर अनैतिक रूप से हाउस टैक्स लगाने को वापस लिए जाने की बार-बार मांग के बाद आखिरकार एमसीडी को लाल डोरा और विस्तारित लाल डोरा सहित दिल्ली के गांवों पर हाउस टैक्स लगाने के फैसले को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने 15 अक्टूबर, 2023 को बवाना में हुई प्रतिज्ञा रैली में हज़ारों की संख्या में ग्रामीणों के साथ यह मांग की थी कि एमसीडी, ग्रामीण क्षेत्रों में हाउस टैक्स लगाने के आदेश को तुरंत वापस नहीं लेती है तो कांग्रेस पार्टी दिल्ली में बड़ा आंदोलन करेगी. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के दवाब में आकर दिल्ली नगर निगम ने यह घोषणा की है कि भविष्य में दिल्ली के गांव, लाल डोरा और गांवों के विस्तारित क्षेत्र के किसी से भी हाउस टैक्स नही लिया जाऐगा. जबकि कांग्रेस पार्टी के निगम पार्षद भी निगम की बैठकों में ग्रामीण क्षेत्रों में हाउस टैक्स निरस्त करने की माँग समय समय पर करते रहे हैं.

कोचर ने यह भी मांग की कि जिन ग्रामीणों ने पहले ही एमसीडी को हाउस टैक्स का भुगतान कर दिया है, उन्हें उनके द्वारा भुगतान किया गया टैक्स ब्याज सहित वापस किया जाना चाहिए. उन्होंने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों दलों को गांवों के लोगों सहित दिल्ली वालों की समस्याओं से कोई सरोकार नही है. दिल्लीवासियों के हकों की लड़ाई के लिए कांग्रेस पार्टी ने जवाब दो-हिसाब दो अभियान चलाया हुआ है. जिसके तहत पार्टी ने दिल्ली के सभी 360 गांवों को एक मंच पर एकजुट करके ग्रामीण पर लगे हाउस टैक्स का जोरदार विरोध करने की चेतावनी दी थी.

ग्रामीणों को राहत देने का निर्णय चाहे जिस वजह से लिया गया हो, लेकिन हकीकत यह है कि दिल्ली के सभी राजनीतिक दल इसका श्रेय लेने की कोशिश कर, अपनी राजनीतिक रोटियों को सेंकने में लगे हैं. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने इस मामले में बयान जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस दिल्ली देहात के लोगों से हाउस टैक्स न लेने की मांग करती आई है. कांग्रेस नेताओं ने ग्रामीणों द्वारा पूर्व में किए गए हाउस टैक्स के भुगतान को ब्याज सहित वापसी की मांग उठाई है.

Share.

About Author

Leave A Reply