Saturday, July 13

हुंडई की नई इलेक्ट्रिक कार, महज 18 मिनट में होगी चार्ज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 17 नवंबर। हुंडई अपनी नई ईवी कार Hyundai Ioniq 5 N लेकर आने वाला है। यह कार 84kWh की धाकड़ बैटरी सेटअप के साथ मिलेगी। यह न्यू जनरेशन कार महज 18 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी। कंपनी ने हाल ही में अपनी इस जबरदस्त कार से पर्दा उठाया है। अनुमान है कि Hyundai Ioniq 5 N ग्लोबल मार्केट के बाद इंडिया में भी पेश की जाएगी। यह स्टाइलिश कार डुअल मोटर के साथ 478kW की पावर देगी।

इस कार में 8 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन मिलेगा। इसमें डैशिंग फ्रंट लुक्स मिलेंगे। कार में बड़े 21-इंच के व्हील दिए जाएंगे। कार में USB-C पोर्ट, वायरलेस चार्जर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल डिस्पले मिलेगा। कार 3.25 सेकंड में 0 से 60 kmph तक की स्पीड पकड़ लेगी। फिलहाल कंपनी ने इस कार के लॉन्च डेट और डिलीवरी डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसामिशन मिलेगा।

फिलहाल बाजार में Hyundai IONIQ 5 मौजूद है। यह कार 5 सीटर कार है, इस SUV में 584 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। यह कार 50kW के चार्जर से एक घंटे में चार्ज हो जाती है। कंपनी अपनी इस कार को 45.95 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर करती है। कार में एक वेरिएंट और तीन कलर ऑप्शन मिलते हैं। यह कार सिंगल चार्ज पर 631 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है। कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। IONIQ 5 में 72.6 kWh का बैटरी पैक मिलता है। कार में 214.56 bhp की पावर मिलती है। कार 11 kW AC चार्जर से 6 घंटे 55 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है।

यह 5 सीटर कार है। बाजार में यह कार Volvo XC40 Recharge और Kia EV6 से कम्पीट करती है। कार में सेफ्टी के लिए छह एयरबैग दिए हैं। इसमें 12.3-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार में वायरलेस फोन चार्जर, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल मिलता है। कार में इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलता है, जिससे कार को अचानक मोड़ने पर यह ऑटोमैटिक रूप से चारों पहियों को कंट्रोल करता है।

Share.

About Author

Leave A Reply