Tuesday, May 28

अवैध पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, बाप-बेटा गिरफ्तार, उपकरण और अर्द्धनिर्मित हथियार बरामद

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 16 दिसंबर (प्र)। मेरठ में एसटीएफ ने शुक्रवार रात लिसाड़ी गेट थाना पुलिस के साथ मिलकर हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा। फैक्ट्री में पुलिस को अवैध हथियार मिले हैं। जो मेरठ से बाहर सप्लाई होने के लिए रेडी किए गए थे। टीम ने मौके से आरोपी पिता-पुत्र को अरेस्ट भी किया है।

लिसाड़ी गेट पुलिस ने शाहजहां कालोनी स्थित एक घर में शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे तमंचा पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में हथियार बरामद किये हैं। वहीं हथियार बनाने के तमाम उपकरण व अर्द्धनिर्मित तमंचे और पिस्टल बरामद हुई हैं। पुलिस ने हथियार बनाने के आरोप में पिता पुत्र को गिरफ्तार किया है। वहीं उनके कब्जे से एक स्कूटी मिली है।

थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह का कहना है कि काफी दिनों से गोपनीय सूचना मिल रही थी कि शाहजहां कालोनी में एक मकान में गुपचुप तरीके से भारी मात्रा में पिस्टल और तमंचे बनाये जाते हैं। थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह ने अपनी टीम के साथ उक्त मकान पर छापा मारते हुए भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण और अर्द्धनिर्मित तमंचे और 32 बोर पिस्टल बरामद की हैं। वहीं पुलिस को दो पिस्टल 32 बोर, चार मैगजीन,चार अर्द्धनिर्मित पिस्टल, एक तमंचा 315 बोर, कारतूस मिले हैं।

पुलिस ने मौके से मईनुद्दीन 24 वर्ष पुत्र तौसिफ अली निवासी फतेहल्लापुर, न्यू लक्खीपुरा गली नंबर 24, तौसिफ अली 67 वर्ष पुत्र अब्दुल रशीद निवासी फतेहल्लापुर न्यू लक्खीपुरा को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मकान में चल रही हथियारों की फैक्ट्री से प्लास्टिक की चार बट, पांच अदद स्प्रिंग छोटी व बड़ी, दो अदद ग्राइन्डर एक छोटा बड़ा व मशीन व चार ब्लेड छोटे व बड़े, एक अदद शिकंजा, एक बड़ी कैंची लोहा काटने वाली 13 रेती, लकड़ी के बक्शे में मिलिंग मशीन के औजार, एक छोटा सिलेंडर, 35 अदद पिस्टल के लॉक रिपिट साइज, 13 अदद आरी के ब्लेड,लोहे की डाई कुल 9, दो अदद मैगजीन बनाने का फर्मा 5 अदद नाल बनाने का फर्मा अलग-अलग साइज, बॉडी बनाने की प्लेट लोहे की, अर्द्धनिर्मित पिस्टल लॉक 5, दो अदद खराद मशीन, एक स्कूटी सफेद कलर की व दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply