Friday, July 19

छात्र की मौत पर स्कूल प्रबंधक और दो अन्य पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज

Pinterest LinkedIn Tumblr +

लखीमपुर खीरी, 16 दिसंबर। मीरपुर स्थित चिल्ड्रेन एकेडमी के कक्षा 12 के छात्र शिवांश वर्मा की मौत के मामले में परिजनों की तहरीर पर स्कूल की प्रबंधक सहित दो अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, छात्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, बिसरा सुरक्षित रखा गया है।
गत बुधवार की सुबह चिल्ड्रेन एकेडमी में ईसानगर के मितौला गांव निवासी शिवांश वर्मा शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए गया था। अध्यापकों ने उससे मैदान पर एक राउंड दौड़ लगवाई थी। दौड़ लगाने के बाद शिवांश की हालत बिगड़ गई थी। परिजनों का आरोप है कि हालत बिगड़ने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने उसे न तो अस्पताल में भर्ती कराया और न ही उनको मामले की जानकारी दी।

हालत ज्यादा गंभीर होने के बाद कॉलेज के कर्मचारी उसे एक निजी अस्पताल ले गए। जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। जिला अस्पताल पहुंचते ही छात्र की मौत हो गई। मौत होने की जानकारी मिलने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा था और स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया। किसी तरह मामला शांत कराने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इधर मृतक छात्र के पिता अनिल कुमार वर्मा की तहरीर पर पुलिस ने प्रबंधक कुमुद गोविल सहित विपिन यादव व अंगद के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की धारा में मुकदमा पंजीकृत करते हुए छानबीन शुरू कर दी है। सीओ संदीप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने की वजह से विसरा सुरक्षित किया गया है।

पोस्टमार्टम के बाद छात्र शिवांश का शव गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। ग्रामीण जमा हो गए। परिजन काफी आक्रोशित थे। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग होने लगी। जानकारी मिलते ही थाना पुलिस गांव पहुंची। एहतियातन धौरहरा, खमरिया व अन्य थानों की पुलिस भी गांव में तैनात कर दी गई। माहौल खराब न हो, इसके लिए पीएसी की तैनाती भी की गई। सीओ धौरहरा पीपी सिंह भी गांव पहुंचे और परिजनों से बात की।

Share.

About Author

Leave A Reply