Sunday, June 23

सैनिक सहकारी आवास समिति में करोड़ों के गबन की जांच शुरू

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ, 07 मार्च (प्र)। द सैनिक सहकारी आवास समिति लिमिटेड मेरठ में गोलमाल पर गत मंगलवार को एक और रिपोर्ट दर्ज होने पर गंगानगर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में समिति के पूर्व – अध्यक्ष व सहायक सचिव समेत सात लोगों को नामजद किया गया है। उनपर समिति का तीन करोड़ से ज्यादा रुपया गबन करने, दस्तावेज जलाने, कूटरचित दस्तावेज पेश करने व धोखाधड़ी समेत कई संगीन आरोप हैं। समिति के अधिकारी अरिमदन सिंह गौर ने आइपीसी की धारा 409, 420, 467, 468, 471, 427, 120 बी के तहत मामला दर्ज कराया है।

गंगानगर थाना इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने कहा कि प्राप्त दस्तावेजों व तथ्यों के आधार पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर, इस मामले की शिकायत करने वाले राजेश त्यागी ने अपरिचित नंबर से धमकी मिलने की तहरीर दी है। थाना गंगानगर पर गाजियाबाद वसुंधरा सेक्टर-19 निवासी सहकारी अधिकारी आवास अरिमर्दन सिंह ने आरोप लगाया कि द सैनिक सहकारी आवास समिति लिमिटेड मेरठ के पूर्व अध्यक्ष मेजर सेवानिवृत महेन्द्र सिंह, सहायक सचिव हुकुम सिंह, पूर्व लेखा लिपिक रहनुमा, कर्मचारी रणसिंह तोमर, अभिनव त्यागी, सलमान खान व अरुण वर्मा ने चार वर्ष में एनओसी देने के नाम पर बड़ा खेल किया।

समिति के खाते से तीन करोड़ से ज्यादा रुपये निकाल लिए और दस्तावेज गायब कर दिए। जांच के दौरान न तो मांगे गए दस्तावेज पेश किए गए और न ही समिति का कोई सदस्य पेश हुआ। संबंधित चार्टर्ड एकाउंटेंट ने भी उपलब्ध रिपोर्ट के बाद दस्तावेज समिति को सौंपने की बात कही है। सातों लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने से पहले अपर आवास आयुक्त, अपर निबंधक उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद ने भी इस मामले की जांच की।

Share.

About Author

Leave A Reply