Monday, April 15

हाइवे पर अवैध रेस्टोरेंट पर चला मेडा का बुलडोजर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 08 मार्च (प्र)। मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) ने गत दिवस हाइवे पर अवैध निर्माणों पर बड़ी कार्रवाई की। ऑन रोड ग्रीन वर्ज में निर्माणाधीन एक रेस्टोरेंट की बिल्डिंग को गिरा दिया गया। ये बिल्डिंग ऐरा एस्पेन गार्डन कालोनी के गेट के समीप बनाई जा रही थी। इसके साथ ही जैन शिकंजी घाट के पास भी अवैध रेस्टोरेंट का निर्माण चल रहा था, उसको भी जमींदोज कर दिया गया। ये प्राधिकरण इंजीनियरों की तरफ से बड़ी कार्रवाई हाइवे पर की गई। हाइवे पर कई बड़े अवैध निर्माण चल रहे हैं, जिनको नोटिस भी थमाये गए, लेकिन निर्माण फिर भी दुस्साहसिक ढंग से चलते रहे।

प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने पूछा लिया था कि जब नोटिस चले गए, सील की कार्रवाई कर दी गई। बावजूद इसके निर्माण नहीं रोका जा रहा है तो बुलडोजर चलाया जाए। इसके बाद ही प्राधिकरण इंजीनियरों की टीम को प्राधिकरण उपाध्यक्ष ने गुरुवार सुबह सात बजे मेडा ऑफिस पर कॉल कर लिया। इंजीनियरों की टीम प्राधिकरण ऑफिस से सीधे दल-बल के साथ रोहटा रोड होते हुए एनएच-58 पर ऐरा के गेट के बराबर में निर्माणाधीन पंकज के रेस्टोरेंट पर पहुंची और ध्वस्तीकरण आरंभ कर दिया। पूरे रेस्टोरेंट को जमींदोज कर दिया। ये निर्माण पंकज का बताया गया है। ये निर्माण करीब 400 वर्ग मीटर में किया जा रहा था। इसके अलावा जाहिद आदि द्वारा एनएच-58 बाइपास रोड पर लगभग 400 वर्ग मीटर में दीवार खड़ी कर एक हॉल, कमरे का निर्माण रेस्टोरेंट के लिए किया जा रहा था, जिसको प्राधिकरण द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। ये दो बड़े निर्माण हाइवे पर गुरुवार को गिराये गए।

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान अर्पित यादव (प्रभारी अधिकारी प्रवर्तन) समस्त उपप्रभारी प्रवर्तन तथा प्राधिकरण के प्रवर्तन खंड समस्त स्टॉफ तथा सचल दस्ता मौके पर मौजूद रहा। इस दौरान पुलिस फोर्स भी मौजूद रही। यहां पर 15 दिन पहले ही सेटिंग वाला ध्वस्तीकरण मेडा इंजीनियर ने करा दिया था। इसकी शिकायत प्राधिकरण उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय तक पहुंची, जिसमें एक हिस्से में बुलडोजर लगाकर ध्वस्तीकरण के नाम पर खानापूर्ति कर दी गई थी।

Share.

About Author

Leave A Reply