Tuesday, May 28

एनएएस डिग्री कालेज प्रिंसिपल के खिलाफ जांच शुरू, बगैर एनओसी के एक साथ दो स्थानों पर नौकरी के हैं आरोप

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 11 जनवरी (प्र)। नानक चंद एग्लो डिग्री कालेज के प्रधानाचार्य के एक साथ दो स्थानों पर बगैर एनओसी के नौकरी कर वेतन लेने के आरोपों की जांच के लिए कालेज की प्रबंध समिति ने जांच कमेटी का गठन कर दिया है। तीन सदस्यीय जांच कमेटी के संयोजक पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा को बनाया गया है। इस मामले की शिकायत करने वाले आरटीआई एक्टिविस्ट कुलदीप शर्मा के द्वारा शासन व जिलाधिकारी तथा प्रबंध समिति को भेजे गए पत्र का संज्ञान लेते हुए यह जांच कमेटी गठित की गयी है।

मामले की शिकायत करने वाले कुलदीप शर्मा ने जानकारी दी कि उनसे जांच कमेटी के संयोजक राजेन्द्र शर्मा ने पत्र भेजकर उक्त मामले की जांच के लिए साक्ष्य उपलब्ध कराने को कहा है। इस पत्र के मिलने के बाद उन्होंने तमाम साक्ष्य जांच कमेटी के संयोजक को मुहैय्या करा दिए हैं।

एनएएस डिग्री कालेज के प्रिसिंपल पर आरोप है कि उन्होंने मेरठ कालेज में कार्यरत होने के दौरान सीसीएसयू में भी नौकरी की एवज में मानदेय लिया। इतना ही नहीं सीसीएसयू को सेवा देने से पूर्व मेरठ कालेज से एनओसी तक नहीं ली गयी जो सेवा नियमावली शर्तों का गंभीर उल्लंघन है।

कुलदीप शर्मा ने बताया कि इस संबंध में सबसे पहले कालेज की प्रबंध समिति को ही अवगत कराया गया था। जब कोई कार्रवाई नहीं की गयी तो जिलाधिकारी व शासन को मामले की शिकायत भेजी गयी। उसके बाद ही संभवत जांच कमेटी का गठन किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply