Saturday, February 24

फर्जी मैरिज-ब्यूरो के 5-आरोपी गिरफ्तार, असली रस्में कराकर युवकों को शिकार बनाती थी नकली मंगेतर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 11 जनवरी (प्र)। मेरठ में मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर थाना सदर बाजार पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक फर्जी मैरिज ब्यूरो का खुलासा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लोगों को न्यूज पेपर में शादी का विज्ञान निकलवाकर को ठग रहे थे।

एएसपी आदित्य बंसल ने बताया कि पीलीभीत के पूर्णपुर गांव निवासी प्रेमपाल ने नकली शादी के नाम पर ठगी करने की शिकायत की थी। तभी सदर बाजार और एसओजी की टीम लगाई गई। प्रेमपाल ने मंगेतर बनी सिमरन चौहान उर्फ चिंकी पत्नी अशोक राठी निवासी कासिमपुर को आबूलेन में खरीदारी के लिए बुलाया । चिंकी व उसकी फर्जी बहन सपना उर्फ सोनिया पुत्री नरेंद्र निवासी नंदपुरी कासिमपुर कंकरखेड़ा दोनों जब खरीदारी को पहुंची तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर उनकी निशानदेही पर आबू प्लाजा में आफिस पर छापामारा, जहां से संचालक पंकज सेठी निवासी अशोकापुरी कंकरखेड़ा, काजल पत्नी सनी तोमर निवासी छोटा हसनपुर भावनपुर और ममता पत्नी नेपाल माछरा कासमपुर किठौर को गिरफ्तार कर लिया। काजल और ममता काउंटर पर बैठती थी, जबकि सिमरन उर्फ चिंकी दुल्हन बनती थी । और सपना साली का किरदार निभाती थी। पुलिस ने पांचों को पकड़कर कोर्ट में पेश किया। उसके बाद वहां से सभी को जेल भेज दिया। वहीं, मौके से मिली संचालक पंकज सेठी की मां को छोड़ दिया गया।

दुल्हन की तरह तैयार की जाती थी सिमरन : संचालक पंकज सेठी जब भी लड़कों को रिश्ते के लिए बुलाता था । तो सिमरन को ब्यूटी पार्लर में दुल्हन की तरह सजाया जाता था। उसके बाद आफिस के अंदर ही रिश्ता तय होने पर सभी रस्म अदायगी की जाती थी। उसके बाद मंगेतर लगातार युवक से कभी आइफोन तो कभी खरीदारी की डिमांड करती थी। आरोपितों से पुलिस ने आठ मोबाइल फोन, एक डायरी, दो सिम कार्ड कवर, 10 फर्जी आधार कार्ड, फर्जी बायोडाटा आदि बरामद किया है।

Share.

About Author

Leave A Reply