Monday, February 26

स्कैम कॉल्स को लेकर अब टेंशन नहीं! गूगल ला रहा कमाल का फीचर

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 10 जनवरी। गूगल ने Pixel 6 सीरीज के साथ एक कमाल का फीचर पेश किया था जो यूजर्स को Scam Calls का अलर्ट पहले ही दे देता है। हालांकि कंपनी ने उस वक्त इसे भारत में पेश नहीं किया था लेकिन अब ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही गूगल इसे भारत में भी रोल आउट कर सकता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं गूगल के कॉल स्क्रीन फीचर की।

जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दें कि ये फीचर कॉल आने पर बता देता है कि कौन कॉल कर रहा है जैसे टेलीमार्केटर्स हैं या स्कैमर्स इस बात का पता आपको पहले ही चल जाएगा। यह प्रोफेशनल्स और डेली यूजर्स के लिए काफी हेल्पफुल हो सकता है। अमेरिका और कुछ अन्य देशों में Google Pixel 6, Pixel 7 और Pixel 8 सीरीज के यूजर्स पिछले कुछ समय से इस फीचर का मजा ले रहे हैं। अब जल्द ही भारतीय यूजर्स भी इसे यूज कर पाएंगे।

बता दें कि एक Reddit यूजर ने इस फीचर के आने का खुलासा किया है जिसका नाम r/yuval17G है। पोस्ट के यूजर ने बताया है कि वह अपने फोन में AOSP 14 कस्टम ROM यूज कर रहा है जिसे उसने वनप्लस 7 पर इनस्टॉल किया हुआ। अपडेट के बाद उसे यह फीचर हिंदी और अंग्रेजी (भारत) दोनों में कॉल स्क्रीनिंग के दौरान देखने को मिला है। साथ ही यूजर ने यह भी बताया कि केवल भारत ही नहीं, ये फीचर अन्य देशों में भी जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है।

हालांकि इस वक्त ये फीचर ऑस्ट्रेलिया, यूएस, स्पेन, यूके, इटली, जापान, आयरलैंड और जर्मनी में Pixel 6 और बाद के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि भारतीय यूजर्स को यह फीचर कब मिलेगा, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पिक्सेल डिवाइस को मार्च में ये फीचर मिल सकता, लेकिन अभी तक गूगल ने इसे लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं की है।

Share.

About Author

Leave A Reply