Monday, April 15

लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग का शार्पशूटर प्रदीप सिंह गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 06 जनवरी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है. स्पेशल सेल ने लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग के शार्पशूटर प्रदीप सिंह को दिल्ली के रोहिणी इलाके से आज गिरफ्तार कर लिया है. यही नहीं स्पेशल सेल ने प्रदीप सिंह के पास से अत्याधुनिक हथियारों के साथ ही जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. दिल्ली पुलिस को इस शार्प शूटर की काफी दिनों से तलाश थी.

शार्पशूटर प्रदीप सिंह पर अपहरण, लूट और हत्या जैसे तमाम मामले दर्ज हैं. प्रदीप की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता है. फिलहाल पुलिस प्रदीप सिंह से पूछताछ कर रही है. प्रदीप लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खास गुर्गों में से एक है. इसके जरिए पुलिस को और भी कई गुर्गों तक पहुंचने में मदद मिल सकती है.

पिछले कुछ समय से लॉरेंस बिश्नोई का नाम सुर्खियों में बना हुआ है. बिश्नोई का गैंग पुलिस की हिट लिस्ट में शुमार है. लॉरेंस बिश्नोई देश के ड़प मोस्ट गैंगस्टर में से एक है, जो कई बड़ी वारदातों में शामिल है. देशभर में इस गैंग का नेटवर्क फैला है. बताया जाता है कि इसके गैंग में करीब 600 से ज्यादा शार्प शूटर शामिल हैं उन्हीं में से एक प्रदीप सिंह भी है.

फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई काफी समय से जेल में बंद है, जेल के अंदर से ही वो कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहा है. खास तौर से बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां उसके निशाना पर हैं. पिछले दिनों ही इस गैंग ने बॉलीवुड स्टार सलमान खान को धमकी दी थी, जिसके बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. इसके साथ ही इसके निशाने पर कुछ पंजाबी सिंगर भी हैं.

लॉरेंस बिश्नोई-काला राणा गैंग इन दिनों पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है. दिल्ली एनसीआर से लेकर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में इस गैंग का भारी दबदबा माना जाता है.
प्रदीप सिंह से पहले भी पुलिस की स्पेशल सेल ने बिश्नोई गैंग के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया था. इन दोनों की गिरफ्तारी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके से हुई थी. इनमें से एक की पहचान अनीश और दूसरे की पहचान सीसीएल के रूप में हुई थी. जानकारी के मुताबिक ये दोनों ही गुर्गे साउथ दिल्ली के एक मशहूर होटल में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. जिनमें रंगदारी वसूलना शामिल था.

Share.

About Author

Leave A Reply