Thursday, May 30

शख्‍स के हाथ लग गया जैकपॉट, 25 साल तक हर महीने मिलेंगे 5.6 लाख

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्‍ली 21 अक्टूबर। यूएई में रहने वाले एक भारतीय मूल के व्‍यक्ति की शुक्रवार को अचानक जिंदगी बदल गई. अब उसे हर महीने बिना कुछ करे ही 5.6 लाख रुपये मिलेंगे. यह सिलसिला एक दो साल नहीं बल्कि अगले 25 साल तक चलेगा. यह कहना गलत नहीं है कि अब तमिलनाडु के अलूर के रहने वाले मगेश कुमार नटराजन को जीवन भर कुछ करने की जरूरत नहीं है. घर बैठे वो इतनी बड़ी धनराशि के माध्‍यम से अपना गुजर बसर कर सकते हैं. मन में यह सवाल उठना लाजमी है कि आखिर नटराजन ने ऐसा क्‍या किया जो उन्‍हें हर महीने इतनी बड़ी धनराशि मिलने वाली है.

दरअसल, किसी कंपनी में बतौर प्रोजेक्‍ट मैनेजर काम करने वाले मगेश कुमार नटराजन ने शुक्रवार को एक ‘जैकपॉट’ (एक प्रकार की लॉटरी) जीत लिया, जिससे उन्हें अगले 25 वर्षों तक हर महीने 25 हजार दिरहम मिलेंगे. भारतीय करेंसी में यह राशि 56 लाख रुपये से अधिक बैठती है. भारतीय नागरिक नटराजन यह ‘जैकपॉट’ जीतने वाले पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जो यूएई से बाहर के हैं.
49 साल के नटराजन ने अमीरात ड्रा का एफएएसटी5 ग्रैंड पुरस्कार जीता है. इस जीत से उन्हें अगले 25 वर्षों तक प्रति माह 25 हजार दिरहम (5.6 लाख रुपये) मिलेंगे. नटराजन ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मुझे अपने जीवन में और अपनी पढ़ाई के दौरान बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा. समाज के कई लोगों ने पढ़ाई पूरी करने में मेरी मदद की. यह मेरे लिए समाज को वापस लौटाने का समय है. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि समाज में मेरा योगदान जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे.’’

Share.

About Author

Leave A Reply