Friday, April 19

कानपुर में मेडिकल छात्र का बर्थडे पार्टी के बाद कत्ल, हॉस्टल में खून से लथपथ मिला शव

Pinterest LinkedIn Tumblr +

कानपुर 27 नवंबर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में विश्वविद्यालय के बेसमेंट में 25 वर्षीय मेडिकल छात्र को घायल हालत में मृत पाए जाने के बाद लगभग 50 छात्रों से पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों के अनुसार, रामा मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र साहिल सारस्वत रविवार को जब मिला तो उसके सिर और गर्दन पर चोट के कई निशान थे। एक सुरक्षा गार्ड को सारस्वत का शव मिला और पुलिस को सूचित किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, एक अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, पीड़ित छात्र रात करीब 1.45 बजे तक जीवित था। पुलिस कॉलेज में सीसीटीवी खंगाल रही है। सारस्वत को आखिरी बार सुबह 1.45 बजे सक्रिय देखा गया था और किसी को भी छात्रावास परिसर में प्रवेश करते नहीं देखा गया था। शनिवार रात साहिल सारस्वत ने अपने दोस्तों के साथ जन्मदिन मनाया था। ऐसा संदेह है कि छात्र की रविवार तड़के मौत हो गई और रात भर छात्र के साथ बातचीत करने वाले 50 छात्रों – जिनमें छात्राएं भी शामिल थीं, को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

कानपुर जेसीपी (कानून व्यवस्था) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि पुलिस हॉस्टल ब्लॉक के छात्रों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि सारस्वत मथुरा का रहने वाला था। एक गार्ड, जय सिंह हॉस्टल के बेसमेंट में स्थित इलेक्ट्रिक पैनल में लाइट बंद करने गया, जहां उसे साहिल का खून से लथपथ शव मिला। फॉरेंसिक टीम के सदस्यों के मुताबिक, पीड़ित को संभवतरू किसी भारी वस्तु से मारा गया है। तहखाने में शराब की टूटी बोतल और सिगरेट का डिब्बा भी मिला। साहिल एमबीबीएस ओल्ड बॉयज हॉस्टल में अपने रूम पार्टनर के साथ रहता था, जो बिहार का रहने वाला है और एमबीबीएस (तृतीय वर्ष) का छात्र है।

Share.

About Author

Leave A Reply