Sunday, June 23

मोबाइल एप्लिकेशन दिल्ली मेट्रो रेल का हिन्दी में अनावरण

Pinterest LinkedIn Tumblr +

नई दिल्ली 05 अक्टूबर। दिल्ली मेट्रो ने मोबाइल एप्लिकेशन दिल्ली मेट्रो रेल को अब हिन्दी में भी शुरू कर दिया है। यात्री सुविधा को और अत्याधुनिक बनाने की दिशा में इसे एक कदम बताते हुए आज डीएमआरसी ने हिन्दी वर्जन का अनावरण किया। यह एप्लिकेशन अब तक केवल अंग्रेजी में उपलब्ध थी।

मेट्रो भवन स्थित सभागार से दिल्ली मेट्रो रेल के इस आधुनिकतम मोबाइल ऐप के हिंदी संस्करण को गृह मंत्रालय की सचिव, राजभाषा विभाग श्रीमती अंशुली आर्या (आईएएस) ने इसे लोकार्पित किया। बता दें कि डीएमआरसी की वेबसाइट अंग्रेजी के साथ-साथ हिंदी भाषा में पहले से ही उपलब्ध है। एंड्रॉयड और एप्पल डिवाइस के लिए डीएमआरसी की ‘दिल्ली मेट्रो रेल ऐपÓ गूगल प्ले-स्टोर एवं एप स्टोर पर उपलब्ध है।

ऐप और वेबसाइट दोनों में इंटेरेक्टिव रूट मैप, एडवांस स्टेशन सर्च, पहली और आखिरी ट्रेन की टाइमिंग, अगले तथा नजदीकी स्टेशन का अलर्ट शामिल है। ऐप में ट्रेनों की आवाजाही, किराया, स्टेशनेां की जानकारी सहित यात्रियों की जरूरतों का विशेष ध्यान रखते हुए इसे नए अवतार में पेश किया गया है। हिंदी पखवाड़ा के समापन के मौके पर डीएमआरसी कर्मचारियों के लिए कई प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं और इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि श्रीमती आर्या ने डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. विकास कुमार की उपस्थिति में पुरस्कार प्रदान किए।

Share.

About Author

Leave A Reply