Tuesday, May 28

मोबाइल चोर गिरोह का पर्दाफाश, चार शातिर गिरफ्तार

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 22 नवंबर (प्र)। वेस्ट यूपी और आसपास के राज्यों से चोरी और लूट के मोबाइलों को विदेश में बेचने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। चार आरोपियों को गिरफ्तार कर करीब एक करोड़ रुपये के ब्रांडेड 87 मोबाइल और एक आईपैड बरामद किया गया है। कुछ मोबाइलों के पार्ट्स को दिल्ली के गफ्फार मार्केट में अलग-अलग करके विदेशों में बेचा गया था, जबकि कुछ अन्य मोबाइल विदेशों में इस्तेमाल के लिए बेचे गए। ये आरोपी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गिरोह चला रहे थे।
बताया गया कि छह आरोपी अभी फरार हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। घंटाघर से चोरी हुआ 19 आईफोन से भरा पार्सल का पैकेट भी इसी गिरोह ने 15 दिन पहले ही चोरी किया था।

पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि शरद गोस्वामी गैंग का सक्रिय सदस्य और सरगना महफूज निवासी रसीद नगर लिसाड़ी गेट है। उसने वेस्ट यूपी, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में मोबाइलों की चोरी और लूट कराने के लिए अपने साथी शाकिब, जाहिद, जुहैब, इरफान, इमरान, चांद, इनाम, राहुल और शहनावाज को रखा हुआ है। ये सभी चोरी और लूट के बाद मोबाइल महफूज को देते हैं। इसके बाद महफूज इन्हें दिल्ली की गफ्फार मार्केट में अपने साथियों को देता है। यहां से इन मोबाइल के पार्ट्स अलग-अलग करके देश और विदेश में बेचे जाते हैं। कुछ देशों में तो मोबाइलों की सीधी सप्लाई की जाती है। अधिकतर मोबाइल समुद्री मार्ग से विदेश भेजे जाते हैं। एसपी सिटी ने बताया कि यहां का सर्विलांस विदेश में काम नहीं कर पाता है। इसके चलते विदेश में ये मोबाइल आसानी से चलाए जाते हैं।

इस दौरान बताया गया कि करीब पंद्रह दिन पहले परतापुर से एक पिकअप घंटाघर के लिए चला था। इसमें से 19 आईफोन से भरा पार्सल पैकेट चोरी हो गया था। वह पार्सल महफूज के गुर्गों ने ही चोरी किया था। महफूज चोरी और लूट कराने के लिए दो हजार रुपये प्रति एक फोन आरोपी को देता था।
एसपी सिटी ने बताया कि जिन-जिन के मोबाइल बरामद हुए हैं, उन्हें चिह्नित किया जाएगा। इसके बाद आरोपियों को सभी के मुकदमों में नामजद किया जाएगा। बताया जा रहा है नेपाल, भूटान सहित कई देशों में मोबाइल भेजने की बात सामने आई है। इस बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है।

पकड़े गये आरोपी: महफूज पुत्र फजलू रहमान निवासी रसीद नगर गली नंबर छह ब्रह्मपुरी, शाकिब पुत्र यामीन निवासी रेहाना गार्डन लिसाड़ीगेट, जाहिद पुत्र राजू निवासी उज्जवल गार्डन लिसाड़ीगेट, जुहैब पुत्र इकबाल निवासी पूर्वा फैय्याज अली देहलीगेट।

ये आरोपी हैं फरारः इरफान पुत्र निजाम निवासी चमन कालोनी लिसाड़ीगेट। इमरान पुत्र निजाम निवासी चमन कालोनी लिसाड़ीगेट। चांद पुत्र याकूब निवासी पूर्वा फैय्याज अली देहलीगेट। इनाम पुत्र गुन्नु निवासी गली नंबर 25 लक्खीपुरा फतेहउल्लापुर रोड लिसाड़ीगेट। राहुल निवासी अज्ञात। शहनावाज निवासी अज्ञात।

इनके पास से 75 मोबाइल एप्पल, एक मोबाइल सैमसंग, एक मोबाइल वीवो, एक मोबाइल वन प्लस, पांच मोबाइल एमआई, दा मोबाइल ओप्पो, एक मोबाइल पोको, एक आईपैड एप्पल बरामद हुआ है।

Share.

About Author

Leave A Reply