Saturday, July 20

ट्रांसफर स्टेशन में बरती लापरवाही, निगम के दो सुपरवाइजर निलंबित

Pinterest LinkedIn Tumblr +

मेरठ 27 दिसंबर (प्र)। नगर निगम के ट्रांसफर स्टेशन में लापरवाही बरतने के आरोप में नगर आयुक्त ने दो सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया है। दो अवर अभियंताओं को प्रतिकूल प्रविष्टि और सहायक अभियंता को चेतावनी दी गई। है नगर आयुक्त डॉ. अमित पाल शर्मा मंगलवार को दोनों ट्रांसफर स्टेशनों और निर्माणाधीन डिपो का निरीक्षण करने पहुंचे थे।
यहां उन्हें काफी खामियां नजर आई जिसके बाद उन्होंने सुपरवाइजर रामेंद्र कुमार और श्यामसिंह को निलंबित कर दिया। अवर अभियंता पदम सिंह, मदनपाल को प्रतिकूल प्रविष्टि और सहायक अभियंता राजवीर सिंह को चेतावनी दी। नगर आयुक्त ने अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताते हुए अपर नगर आयुक्त प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी और मुख्य अभियंता को जमकर फटकार लगाई।

निरीक्षण के दौरान प्रस्ताव तैयार करते समय अप्रोच रोड़, गेट, वाहन खड़ा करने के लिए प्लेटफार्म आदि सम्मिलित नहीं किए गए गदंगी भी पसरी मिली। जिस पर उन्होंने गहरी नाराजगी जाहिर की। इसके बाद वह कंकरखेड़ा स्थित मार्शल पिच के पास निर्माणाधीन ट्रांसफर स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे। जहां फाइल देखने पर पाया कि यहां भी संबंधित अवर अभियंता ने ट्रांसफर स्टेशन पर पहुंचने के लिए अप्रोच रोड़, वाहन खड़ा करने के लिए पर्याप्त स्थल व चाहरदीवारी का काम नहीं कराया है। सहायक अभियंता राजवीर सिंह को चेतावनी जारी कर एप्रोच रोड का निर्माण करने के निर्देश दिए है।

नगर आयुक्त कंकर खेड़ा नंगलाताशी में निर्मित कराये जा रहे नए वाहन डिपो का निरीक्षण करने भी पहुंचे। जिसमें वाहन खड़ा करने के लिए प्लेट फार्म, वाहन धुलाई के लिए वाशिंग एरिया, वाहन डिपो की चारदीवारी की मरम्मत का काम समय पर नहीं होना पाया गया।

इस पर उन्होंने सुपरवाइजरों को निलंबित करने और अवर अभियंताओं को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने को कहा। चाहरदीवार में लगी टीनशेड तक गायब नगर आयुक्त सहित निगम की टीम के पहुंचने की जानकारी लगने पर नौचंदी ग्राउंड में पूर्व पार्षद अब्दुल गफ्फार भी पहुंच गए। पूर्व पार्षद ने बताया कि नगर निगम द्वारा ट्रांसफर स्टेशन के लिए चाहरदीवारी टीनशेड से कराई गई थी। टीनशेड तक गायब हो गई है। उन्होंने टीन शेड की जांच कराने की मांग की नगर आयुक्त ने मामले की गंभीरता से जांच कराने के निर्देश दिए। अपर नगर आयुक्त, प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी और मुख्य अभियंता से इसकी रिपोर्ट भी मांगी है।

Share.

About Author

Leave A Reply